Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

लक्ष्मी बोलीं सरकार ने एक साथ तीन योजनाओं से हमारी मदद की है

  खुशियों की दास्तां  लक्ष्मी बोलीं सरकार ने एक साथ तीन योजनाओं से हमारी मदद की है  ग्वालियर/ लक्ष्मी पर एक बार नहीं कई बार संकट के बादल छाए...

 


खुशियों की दास्तां 

लक्ष्मी बोलीं सरकार ने एक साथ तीन योजनाओं से हमारी मदद की है 

ग्वालियर/ लक्ष्मी पर एक बार नहीं कई बार संकट के बादल छाए। हर संकट के समय प्रदेश सरकार उन्हें संबल देने और संकट से उबारने के लिये आगे बढ़कर आई। सरकार से मिली मदद का जिक्र होने पर उनकी आँखें भर आती हैं। 

ग्वालियर जिले के ग्राम स्यावरी निवासी लक्ष्मी परिहार के पति प्रीतम सिंह परिहार का असमय निधन हो गया। जैसे तैसे लक्ष्मी अपने को संभाल पाई थीं, इसी दौरान उनके बड़े बेटे ओमी परिहार भी बीमारी की वजह से इह लोक से विदा हो गए। पुत्र के निधन से लक्ष्मी परिहार पूरी तरह टूट गईं। कहीं से कोई मदद की उम्मीद दिखाई नहीं दे रही थी। इस घोर संकट के समय प्रदेश सरकार की योजनाओं ने उनके परिवार को थाम लिया। 

उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री भारत सिंह कुशवाह ने विकास यात्रा के दौरान स्यावरी पहुँचकर लक्ष्मी परिहार को संबल योजना के तहत 2 लाख और राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना के तहत 20 हजार रूपए की सहायता सौंपी। साथ ही उन्हें कल्याणी पेंशन योजना का स्वीकृति पत्र भी सौंपा। लक्ष्मी को अब हर माह 600 रूपए पेंशन मिलेगी। 

अपनी बिटिया का सहारा लेकर विकास यात्रा में सहायता लेने पहुँचीं लक्ष्मी भावुक होकर कहने लगीं कि अपने भी एक-दो बार मदद देने के बाद मुँह फेर लेते हैं। प्रदेश सरकार ने मुझे एक साथ तीन योजनाओं के तहत आर्थिक सहायता दी है। मेरा परिवार मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा पहुँचाई गई आर्थिक मदद को कभी भुला नहीं पायेगा। 



No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles