Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

हर वर्ग को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने का है सरकार का लक्ष्य - राज्यमत्री सुरेश धाकड़ राठखेड़ा

हर वर्ग को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने का है सरकार का लक्ष्य - राज्यमत्री सुरेश धाकड़ राठखेड़ा  संत रविदास जयंती के अवसर पर विधानसभा क्षेत्...











हर वर्ग को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने का है सरकार का लक्ष्य - राज्यमत्री सुरेश धाकड़ राठखेड़ा 

संत रविदास जयंती के अवसर पर विधानसभा क्षेत्रों में शुरू हुई विकास यात्रा , 25 फरवरी तक होगा आयोजन

शिवपुरी/ संत रविदास जयंती के अवसर पर पूरे प्रदेश में विकास यात्रा शुरू की गई। शिवपुरी के विधानसभा क्षेत्रों में भी विकास यात्रा शुरू हुई। पोहरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत लोक निर्माण विभाग राज्य मंत्री सुरेश धाकड़ राठखेड़ा के मुख्य आतिथ्य में विकास यात्रा शुरू हुई। पोहरी में ग्राम पंचायत सालोदा से विकास यात्रा की शुरुआत की गई। उसके बाद बैधारी, बमरा, घटाई, वेशी, परासरी में विकास यात्रा समाप्त हुई। विकास यात्रा का शुभारंभ करते हुए लोक निर्माण विभाग राज्य मंत्री सुरेश धाकड़ राठखेड़ा ने आमजन को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हर वर्ग को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने का सरकार का लक्ष्य है। विकास यात्रा के दौरान लोगों तक शासन के कामों को पहुंचाया जा रहा है। हितग्राहियों को लाभ वितरण किया जा रहा है और यदि लोगों की समस्याएं हैं उनके भी आवेदन लेकर निराकरण किया जा रहा है। यह विकास यात्रा 25 फरवरी तक इसी प्रकार चलेगी और गांव गांव जाकर लोगों को जोड़ेगी। विकास यात्रा में कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी और जिला पंचायत सीईओ उमराव मरावी भी पोहरी और कोलारस में शामिल हुए।


कोलारस विधानसभा क्षेत्र में ग्राम पंचायत टीला से विकास यात्रा की शुरुआत हुई। टीला ग्राम पंचायत में कार्यक्रम में कोलारस विधायक सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने आमजन को संबोधित किया। विधायक वीरेंद्र रघुवंशी, पूर्व विधायक महेंद्र सिंह यादव, जनपद अध्यक्ष भरत यादव सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने विकास रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह विकास रथ एक ग्राम पंचायत से होते हुए दूसरी ग्राम पंचायत में पहुंचे। ग्राम पंचायत टीला से होते हुए विकास यात्रा गोराटीला, बेहटा, पडोरासड़क, खोकर, सेसईसड़क पर जाकर समाप्त हुई। कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार हर वर्ग के कल्याण के लिए काम कर रही है। यहां गांव में विद्युत की समस्या थी जिसके लिए विधायक निधि से 13 लाख की राशि स्वीकृत कर दी गई है। जल्द ही गांव में बिजली की समस्या दूर होगी। ऐसे ही कई विकास कार्य किए जा रहे हैं जिससे ग्रामीण क्षेत्र भी मुख्यधारा से जुड़ सकें।


बालिकाओं और समूह की महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा

विकास यात्रा की शुरुआत विकास यात्रा रथ को हरी झंडी दिखाकर की गई। विकास यात्रा के शुरुआत में बालिकाओं और स्वसहायता समूह की महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली। विकास यात्रा के दौरान ग्रामीणों का उत्साह देखने लायक था। ग्रामीण महिलाओं ने उत्साह से कलश यात्रा में भाग लिया। गीत गाते हुए विकास यात्रा में शामिल हुईं। 


लोकार्पण और भूमि पूजन

विकास यात्रा में पोहरी विधानसभा क्षेत्र में 3.19 लाख की राशि से निर्मित होने वाले सार्वजनिक चौपाल निर्माण कार्य बाथम बस्ती का लोकार्पण, 2.80 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले स्वागत द्वार (विधायक निधि) का शिलान्यास, 3.34 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले  गेट निर्माण कार्य माता मंदिर (विधायक निधि), 3.19 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले तवा रास्ते पर गेट निर्माण कार्य (विधायक निधि), 122.42 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले भानगढ़ से रानीपुर प्रधानमंत्री सड़क का लोकार्पण किया गया। 

इसी प्रकार विकास यात्रा में कोलारस विधानसभा क्षेत्र में 3.33 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले सेग्रेरेशन रोड निर्माण कार्य, 3.48 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य परिसर तेंदुआ, 49 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले एप्रोच रोड अमृत सरोवर कार्य, 8.59 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले गोराटीला तालाब जीर्णोद्धार कार्य, 3.57 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य परिसर कार्य, 2.19 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले नाली निर्माण कार्य, 11 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले चारागाह निर्माण कार्य, 3.57 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य परिसर कार्य, 38 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले गौशाला निर्माण कार्य, 3.48 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य परिसर कार्य, 3 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले नाली निर्माण कार्य, 3.57 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य परिसर कार्य, 5 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले सीएलएफ भवन कार्य, 3.33 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले कचरा सैड निर्माण कार्य, 1.80 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले नाडेप निर्माण कार्य, 13 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले विद्युत आपूर्ति ग्राम टीला कार्य का भूमि पूजन किया गया। इसके साथ ही

31.29 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले तालाब अमृत सरोवर कार्य का लोकार्पण किया गया।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles