Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

पिछोर और करैरा विधानसभा क्षेत्र के नगरीय निकायों में निकली विकास यात्रा

पिछोर और करैरा विधानसभा क्षेत्र के नगरीय निकायों में निकली विकास यात्रा जनप्रतिनिधियों ने किया विकास यात्रा का शुभारंभ, आमजन में भी दिखा उत्...








पिछोर और करैरा विधानसभा क्षेत्र के नगरीय निकायों में निकली विकास यात्रा

जनप्रतिनिधियों ने किया विकास यात्रा का शुभारंभ, आमजन में भी दिखा उत्साह

शिवपुरी/ संत रविदास जयंती के अवसर पर करेरा और पिछोर विधानसभा क्षेत्र में भी विकास यात्रा की शुरुआत उत्साह से की गई। करैरा और पिछोर में नगरीय क्षेत्र में विकास यात्रा निकाली गई। पिछोर में संत रविदास महाराज प्रांगण में एकत्रित होकर सभी ने जयंती मनाई और विकास यात्रा शुरू की। पिछोर विधानसभा क्षेत्र में विकास यात्रा में जिला अध्यक्ष राजू बाथम और जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा यादव अतिथि के रुप में शामिल हुई। उन्होंने क्षेत्र की जनता को संबोधित किया। जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा यादव ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा यह विकास यात्रा आमजन को शासन के कार्यों से जोड़ने के उद्देश्य से शुरू की गई है। ऐसे कमजोर और पिछड़े वर्ग के लोग को मुख्यधारा से जोड़ने का शासन का लक्ष्य है। उन्होंने हितग्राहियों से संवाद किया और लाभ वितरण किया। पिछोर में बार्ड-4 में संकट मोचन मन्दिर के पास वृक्षारोपण किया गया।


नगर पंचायत करेरा के वार्ड नंबर 6 हरदोल मंदिर पर कार्यक्रम किया गया। संत रविदास के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। जिसमें कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जसवंत जाटव कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त, रमेश खटीक राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त, शारदा रामस्वरूप रावत अध्यक्ष नगर पंचायत, साहित्यकार घनश्याम योगी एवं नगर के प्रसिद्ध कवि सतीश श्रीवास्तव की उपस्थिति में कार्यक्रम प्रारंभ किया गया। इस अवसर पर नगर परिषद के अनेक हितग्राही मौजूद रहे। नगर पंचायत अधिकारी ताराचंद धूलिया ने नगर परिषद द्वारा दी जा रही योजनाओं की जानकारी दी। विभिन्न योजनाओं के तहत हितग्राहियों को लाभ वितरण किया गया।


लोकार्पण और भूमि पूजन

विकास यात्रा के दौरान विधानसभा क्षेत्र पिछोर में 3 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले वार्ड क्रमांक 13 कोली मोहल्ला के पास पुलिया निर्माण कार्य का शिलान्यास एवं 8 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले वार्ड क्रमांक 3 एवं 4 में मांझी धर्मशाला तक पुलिया निर्माण कार्य एवं सीसी रोड निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया। इसी प्रकार विधानसभा क्षेत्र करैरा में 25 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले मुख्यमंत्री संजीवनी क्लीनिक निर्माण का शिलान्यास तथा 114.40 लाख रुपए की राशि से निर्मित होने वाले मु.अधो.स.वि.(द्वितीय चरण), कॉलेज चौराहे से नेशनल हाईवे 27 तक सीसी रोड निर्माण कार्य का लोकार्पण किया गया।


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles