Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

राजबाड़ा से इमली बाजार के बीच लाइनें बिछाने का काम अंतिम दौर में , जल्द बनेगी शेष सडक़

  राजबाड़ा से इमली बाजार के बीच लाइनें बिछाने का काम अंतिम दौर में , जल्द बनेगी शेष सडक़ मार्च के पहले सप्ताह तक सडक़ का सारा काम पूरा करने का...

 


राजबाड़ा से इमली बाजार के बीच लाइनें बिछाने का काम अंतिम दौर में , जल्द बनेगी शेष सडक़

मार्च के पहले सप्ताह तक सडक़ का सारा काम पूरा करने का टारगेट

इंदौर (Indore)। राजबाड़ा (Rajwada) से इमली बाजार (tamarind market) तक सडक़ निर्माण (road construction) कार्य कई दिनों से चल रहा है और अब ड्रेनेज और पानी की लाइनें बिछाई जा रही हैं, जिसका काम अंतिम दौर में है। निगम ने आधे हिस्से में सडक़ बना दी है और लाइनों का काम पूरा होने के बाद आधे हिस्से में और सडक़ बनाकर मार्च तक इसे शुरू करने की तैयारी है।


मरीमाता चौराहे से लेकर सदर बाजार, इमली बाजार चौराहा होते हुए राजबाड़ा तक सडक़ का निर्माण कार्य निगम द्वारा शुरू कराया गया था। यह सडक़ दो अलग-अलग हिस्सों में बनाई जा रही है। इसमें निगम का जनकार्य विभाग मरीमाता चौराहे से इमली बाजार चौराहे तक सडक़ निर्माण कार्य कर रहा है। वहां कई हिस्सों में अभी काफी काम बाकी है और सदर बाजार क्षेत्र में जगह-जगह खोदे गए गड््ढों के कारण लोग परेशान हो रहे हैं। आसपास के रहवासियों का रोज वहां कर्मचारियों से विवाद होता है। उक्त हिस्से की सडक़ में अभी काफी बाकी काम है, लेकिन राजबाड़ा से इमली बाजार तक कि सडक़ का अधिकांश काम पूरा हो चुका है।

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के कार्यपालन यंत्री डीआर लोधी के मुताबिक वर्तमान में वहां ड्रेनेज और पानी की लाइनों को शिफ्ट करने का काम चल रहा है। हर जगह स्मार्ट सिटी की सडक़ पर डक्ट बनाकर लाइनें उसमें शिफ्ट की गई थीं, लेकिन उक्त क्षेत्र में सडक़ की चौड़ाई कम होने के कारण डक्ट नहीं बनाए गए हैं। लाइनों का काम अधिकाश हिस्सों में पूरा कर लिया गया है और आधी सडक़ पर सीमेंटीकरण भी हो चुका है। एक माह के अंतराल में वहां सडक़ का सारा काम पूरा कर उसे आवागमन के लिए शुरू करने की तैयारी है। दूसरी ओर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के कार्यपालन यंत्री डीआर लोधी के मुताबिक वर्तमान में वहां ड्रेनेज और पानी की लाइनों को शिफ्ट करने का काम चल रहा है। हर जगह स्मार्ट सिटी की सडक़ पर डक्ट बनाकर लाइनें उसमें शिफ्ट की गई थीं, लेकिन उक्त क्षेत्र में सडक़ की चौड़ाई कम होने के कारण डक्ट नहीं बनाए गए हैं। लाइनों का काम अधिकाश हिस्सों में पूरा कर लिया गया है और आधी सडक़ पर सीमेंटीकरण भी हो चुका है। एक माह के अंतराल में वहां सडक़ का सारा काम पूरा कर उसे आवागमन के लिए शुरू करने की तैयारी है। दूसरी ओर उक्त क्षेत्र में विद्युत मंडल और निगम की टीम सडक़ पर आए विद्युत पोलों को शिफ्ट करने में भी जुटी है।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles