Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की राशि प्राप्त होने पर कृषक अमोलक चौधरी ने दिया मुख्यमंत्री को धन्यवाद

  सफलता की कहानी मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की राशि प्राप्त होने पर कृषक अमोलक चौधरी ने दिया मुख्यमंत्री को धन्यवाद शिवपुरी/जिले के ग्रा...

 


सफलता की कहानी

मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की राशि प्राप्त होने पर कृषक अमोलक चौधरी ने दिया मुख्यमंत्री को धन्यवाद

शिवपुरी/जिले के ग्राम सतनवाड़ाकलां निवासी लाभान्वित कृषक अमोलक चौधरी भी उन हितग्राही किसानों में शामिल हैं जिन्हें मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना तथा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिल रहा है। मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत गतदिवस आयोजित कार्यक्रम में ग्राम सतनवाड़ाकलां निवासी लाभान्वित कृषक अमोलक चौधरी को दो हजार रूपए की राशि प्राप्त हुई। उन्होंने धन्यवाद देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी को किसानों की बहुत चिंता है। उनके द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से किसानों को बहुत मदद मिल रही है।

किसान अमोलक चौधरी ने बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत उन्हें वर्ष में तीन किश्तों में दो-दो हजार रुपये कुल छह हजार रुपये की हितलाभ राशि प्राप्त होती है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा भी किसानों की चिंता करते हुए कुल चार हजार रुपये की राशि दो समान किश्तों में प्रदान की जा रही है। इस प्रकार सालभर में दस हजार रू की राशि उन्हें प्राप्त होती है। उन्होंने बताया कि इन योजनाओं के माध्यम से वर्ष में 10 हजार रूपए मिलने से उनकी बहुत मदद हो रही है। अब उन्हें खेती के काम के लिए किसी से ब्याज पर पैसे नहीं लेने पड़ते। बल्कि प्राप्त होने वाली सम्मान निधि की राशि को वे खाद, बीज सहित अन्य कामों में उपयोग में लाते हैं।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles