Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

राज्य बाल आयोग के अध्यक्ष श्री पाण्डेय ने ग्वालियर में विभिन्न संस्थाओं का किया निरीक्षण

  राज्य बाल आयोग के अध्यक्ष श्री पाण्डेय ने ग्वालियर में विभिन्न संस्थाओं का किया निरीक्षण  ग्वालियर / राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्...

 



राज्य बाल आयोग के अध्यक्ष श्री पाण्डेय ने ग्वालियर में विभिन्न संस्थाओं का किया निरीक्षण 

ग्वालियर / राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य श्री अनुराग पाण्डेय ने ग्वालियर प्रवास के दौरान शुक्रवार को विभिन्न संस्थाओं का निरीक्षण किया। 

उन्होंनेहरनामपुर बजरिया स्थित आंगनवाड़ी केंद्र के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान पोषण आहार की जानकारी प्राप्त की और कार्यकर्ता को निर्देशित किया कि बच्चों के स्वास्थ्य पर निरंतर निगरानी रखते हुए उनके पोषण स्तर की जांच करें। इसी क्रम में आदित्यपुरम स्थित अशासकीय बालक गृह का निरीक्षण किया और वहाँ निवासरत बच्चों से उनके भोजन, स्वास्थ्य, खेलकूद आदि की जानकारी ली। संस्था के अधीक्षक को प्रत्येक बच्चे की वैयक्तिक केयर प्लान तैयार करने के निर्देश दिए। साथ ही बच्चों के पुनर्वास की जानकारी ली। 

श्री पाण्डेय ने सीएम राइस स्कूल पद्मा विद्यालय के निरीक्षण में बालिकाओं से संवाद कर शिक्षा के स्तर को जांचा। साथ ही विद्यालय में बालिकाओं को मिल रहीं सुविधाओं की वस्तुस्थिति जानी। विद्यालय प्रशासन को विद्यालय परिसर में महिला हेल्पलाइन और चाइल्ड हेल्प लाइन के नंबर अंकित कराने के निर्देश दिए। 

इसी क्रम में श्री पाण्डेय ने शिशु गृह, मातृछाया के निरीक्षण में बच्चों की सुविधाओं को परखा एवं बच्चों के व्यक्तिगत केयर प्लान बनाने को कहा। श्री पाण्डेय ने दत्तक ग्रहण करने के अभिलेख का अवलोकन भी किया। 

श्री पाण्डेय के साथ भ्रमण के दौरान बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष श्रीमती संदीपा मल्होत्रा, सदस्य श्री सुमंत शर्मा, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास श्री राहुल पाठक, सहायक संचालक शिक्षा विभाग श्री इशरत जैदी एवं संप्रेक्षण गृह अधीक्षक श्री विवेक विन्चुरकर आदि उपस्थित थे। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles