Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

वन भूमि पर अवैध उत्खनन करती JCB को फतेहगढ वन स्टाफ द्वारा पीछा कर गांव से जब्त किया गया

  वन भूमि पर अवैध उत्खनन करती JCB को फतेहगढ वन स्टाफ द्वारा पीछा कर गांव से जब्त किया गया      फतेहगढ़ /  7 और 8 फरवरी की दरम्यानी रात्रि को...

 वन भूमि पर अवैध उत्खनन करती JCB को फतेहगढ वन स्टाफ द्वारा पीछा कर गांव से जब्त किया गया







     फतेहगढ़ /  7 और 8 फरवरी की दरम्यानी रात्रि को सूचना मिली कि कुडका सिलावती तरफ एक jcb अवैध मुरूम खुदाई कर रही है। रात्रि १२ बजे मौके पर पूरा वन अमला पहुंचा। वहां पहुंचने पर ड्राइवर ने स्टाफ को देख कर जेसीबी को भागने का प्रयास किया। और पास गांव बंधा में लॉक करके भाग गया। फतेहगढ़ रेंजर  भारद्वाज द्वारा फतेहगढ़ थाना प्रभारी श्री गजेन्द्र सिंह बुंदेला को भी सूचना दी गई। थाना प्रभारी द्वारा तत्काल श्री मिट्ठूलाल एएसआई को भेजा गया।

पहले कुछ असामाजिक तत्वों ने उपद्रव का प्रयास किया। लेकिन वन अमला, SAF बल और पुलिस की दृढ़ता देख पीछे हटने में ही अपनी भलाई समझी।

जेसीबी लॉक थी, ४ ऑपरेटरों को बुलाया गया तब कहीं जाकर २ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जेसीबी स्टार्ट हुई। इस दौरान पूरा स्टाफ  कड़कती ठंड में ही रहा।

*शासन के स्पष्ट आदेश हैं कि खनन माफियाओं की कमर थोड़ी जाय और कानून का शासन हो। साथ ही CCF श्री मान डीके पालीवाल सर और डीएफओ श्रीमान हेमंत रायकवार सर ने भी वन वन अपराधों पर नकेल कसने के निर्देश दिए है। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन और सहयोग से ही बड़ी कार्यवाहियां संभव होती हैं।


श्रीकांत भारद्वाज

वन परिक्षेत्र अधिकारी

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles