Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

आज लाड़ली बहना योजना की वीसी के माध्यम से की समीक्षा की गई, अभी तक 1 लाख 46 हज़ार पंजीयन हो गए है

आज लाड़ली बहना योजना की वीसी के माध्यम से की समीक्षा की गई, अभी तक 1 लाख 46 हज़ार पंजीयन हो गए है बैंक में आधार और डीबीटी लिंक कार्यों के सह...



आज लाड़ली बहना योजना की वीसी के माध्यम से की समीक्षा की गई, अभी तक 1 लाख 46 हज़ार पंजीयन हो गए है

बैंक में आधार और डीबीटी लिंक कार्यों के सहयोग के लिए बनाए जाए नोडल अधिकारी,

बैंकर्स को लाड़ली बहना योजना के हितग्राहियों की सुविधा के लिए अलग से काउंटर बनाने के लिए बैठक में दिए गए थे निर्देश,

महिलाएं बैंक में जाएं तो है अपने आधार कार्ड की फोटोकॉपी और बैंक पासबुक की फोटोकॉपी अवश्य लेकर जावे

गुन/आज प्रात: लाड़ली बहना योजना की प्रगति की समीक्षा मुख्य कार्यपालन अधिकारी  जिला पंचायत श्री प्रथम कौशिक द्वारा वीसी के माध्यम से की गई। जिसमें सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, सभी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत, सभी नगर पालिका अधिकारी नगरपलिका/ परिषद, सभी सीडीपीओ, संबंधित विभाग के नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।

अभी लाड़ली बहना योजना के 1 लाख 46 हज़ार पंजीयन हुए हैं। समीक्षा के दौरान  सीईओ जिपं द्वारा बताया गया कि विगत दिवस की अपेक्षाकृत कम प्रगति है, आज प्रगति लाई जाए। इसमें सभी सीडीपीओ, सुपरवाइजर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका को लक्ष्य निर्धारित किए जाएं और सभी पात्र महिलाओं के ज्यादा से ज्यादा पंजीयन कराएं जाएं। जिन महिलाओं ने अभी ईकेवाईसी नहीं कराए हैं, उनके ईकेवाईसी कराए जाएं। बैंकर्स की बैठक में यह जानकारी मिली है कि अभी भी अधिकांश महिलाओं के बैंक खाते आधार और डीबीटी  से लिंक नहीं है, इस कार्य के लिए बैंकर्स के द्वारा एक सिम्पल फार्म तैयार कर भेजा है उस फार्म को सभी निकाय महिलाओं के भरवा लेवें और जिन महिलाओं ने पंजीयन करा लिए हैं उनके फार्म भरकर  बैंक में भेजे और बैंकर्स के सहयोग के लिए नोडल अधिकारी भी नियुक्त कर आधार लिंक और डीबीटी का कार्य कराए जावे। इस संबंध में बैंकर्स को लाड़ली बहना योजना के हितग्राहियों की सुविधा के लिए अलग से काउंटर बनाने के लिए बैंकर्स की बैठक में दिए गए हैं।

जब भी महिलाएं बैंक में जाएं तो वे अपने आधार कार्ड की फोटोकॉपी और बैंक पासबुक की फोटोकॉपी अवश्य लेकर जावे। सभी निकाय इसका प्रचार प्रसार करावे। नगरपालिका अधिकारी आरोन ने बताया कि कृषि विभाग के कर्मचारी नगरीय क्षेत्र में सहयोग नहीं कर रहे हैं इस संबंध में सीईओ जिपं ने अनुविभागीय अधिकारी आरोन को निर्देशित किया गया कि इसमें समन्वय कर कृषि विभाग के अधिकारियों को पंजीयन कार्य हेतु नियुक्त किया जाए।


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles