Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

ग्वालियर-चंबल संभाग में 114 संजीवनी क्लीनिकों के माध्यम से आम लोगों को मिलेगी स्वास्थ्य सुविधाएँ

ग्वालियर-चंबल संभाग में 114 संजीवनी क्लीनिकों के माध्यम से आम लोगों को मिलेगी स्वास्थ्य सुविधाएँ संभागीय कमिश्नर श्री सिंह ने सभी जिलों में ...


ग्वालियर-चंबल संभाग में 114 संजीवनी क्लीनिकों के माध्यम से आम लोगों को मिलेगी स्वास्थ्य सुविधाएँ

संभागीय कमिश्नर श्री सिंह ने सभी जिलों में स्वीकृत सभी संजीवनी क्लीनिक शीघ्र प्रारंभ करने के दिए निर्देश


मुरैना/आम आदमी को घर के पास ही बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध कराने के उद्देश्य से प्रदेश भर में संजीवनी क्लीनिक प्रारंभ किए गए हैं। संजीवनी क्लीनिकों के माध्यम से लोगों को घर के पास ही स्वास्थ्य सुविधायें मुहैया हो रही हैं। ग्वालियर-चंबल संभाग में कुल 114 नवीन संजीवनी क्लीनिक स्वीकृत हुए हैं। इन क्लीनिकों पर चिकित्सक एवं पैरामेडीकल स्टाफ के साथ ही आवश्यक दवाएँ भी उपलब्ध कराई गई हैं। संभागीय कमिश्नर श्री दीपक सिंह ने संजीवनी क्लीनिक की समीक्षा के दौरान निर्देशित किया है कि स्वीकृत सभी संजीवनी क्लीनिक शीघ्र अतिशीघ्र प्रारंभ किए जाएँ ताकि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध हो सकें।  

कमिश्नर श्री दीपक सिंह ने सभी जिला कलेक्टरों से अपेक्षा की है कि वे अपने जिले में स्वीकृत सभी संजीवनी क्लीनिक शीघ्र अतिशीघ्र प्रारंभ कराएँ, ताकि लोगों को शासन की मंशा अनुसार स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल सके। समीक्षा बैठक में उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि संजीवनी क्लीनिक प्रारंभ करने में अगर कोई भी दिक्कत है तो जिला कलेक्टर को अंतरविभागीय समन्वय समिति की बैठक में बताकर समस्या निराकृत कराएँ। जमीन आवंटन के संबंध में भी जिला प्रशासन से समन्वय कर कार्य तेजी से कराया जाए। 

बैठक में बताया गया कि चंबल संभाग के मुरैना में 23, श्योपुर में 3 व भिण्ड में 17 संजीवनी क्लीनिक स्वीकृत किए गए हैं। ग्वालियर संभाग के ग्वालियर में 40 संजीवनी क्लीनिक स्वीकृत हैं। इसी प्रकार शिवपुरी में 7, गुना में 11, दतिया में 6 और अशोकनगर में 7 संजीवनी क्लीनिक स्वीकृत हैं। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles