Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने लाडली बहना योजना जल जीवन मिशन सहित विभिन्न विभागों के विकास कार्यों की समीक्षा की

  मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने लाडली बहना योजना जल जीवन मिशन सहित विभिन्न विभागों के विकास कार्यों की समीक्षा की शिवपुरी /मंत्री यशोधरा राज...

 




मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने लाडली बहना योजना जल जीवन मिशन सहित विभिन्न विभागों के विकास कार्यों की समीक्षा की

शिवपुरी /मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी भ्रमण के दौरान लाडली बहना योजना सहित विभिन्न विभागों के विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने लाडली बहना योजना के संबंध में निर्देश दिए हैं कि शहर में जिन क्षेत्रों में प्रगति कम है वहां अधिकारियों के साथ ही पार्षद भी लगे। जो भी समस्या आती है अधिकारियों को सूचित करें। लाडली बहना योजना में हर पात्र महिला हितग्राही को लाभ मिलना चाहिए। उन्होंने जल जीवन मिशन की समीक्षा की और जीपीएस सिस्टम से मॉनिटरिंग के निर्देश दिए। पाइप लाइन के कारण जिन सड़कों को खोदा गया है। उनकी साथ ही मरम्मत कराने के निर्देश दिए। गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने पीएचई विभाग को भी नल जल योजना ठीक कराने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा शहरी क्षेत्र में भी पेयजल व्यवस्था, डिस्ट्रीब्यूशन लाइन और नालों की सफाई के निर्देश दिए हैं।

 मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने बैठक में निर्देश देते हुए कहा कि माधव चौक शिवपुरी शहर का प्रमुख चौराहा है।यहां कोई पोस्टर बैनर नहीं होना चाहिए। शहर में पार्किंग व्यवस्था और होकर जॉन के लिए नगर पालिका जगह चिन्हित करके प्लान तैयार करें। इसके अलावा बस स्टैंड को ठीक कराने के निर्देश दिए। अभी शिवपुरी शहर में सिद्धेश्वर मेला लगेगा। मेला समिति गठित करें और मेला अच्छे स्तर का होना चाहिए जो शिवपुरी की पहचान बने। इसके अलावा जिला खेल अधिकारी को तीन स्कूल चिन्हित कर मल्टी जिम स्थापित करने के निर्देश दिए हैं। मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने अवैध अतिक्रमण को लेकर  सख्त रवैया अपनाने को कहा है जो भी शासकीय जमीन है उन्हें चिन्हित करें और अवैध अतिक्रमण हटाए। शासकीय भूमि का नोटिस बोर्ड लगाएं अभी झांसी रोड पर काम चल रहा है। लोक निर्माण विभाग द्वारा काम कराया जा रहा है। यह सुनिश्चित करें कि सड़क की गुणवत्ता ठीक होना चाहिए।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles