Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

मेंहदी तो मेंहदी है रंग लाएगी…

  खुशियों की दास्तां  मेंहदी तो मेंहदी है रंग लाएगी… ग्वालियर / माताओं-बहनों को “मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना” के प्रति जागरूक करने के लिए ह...

 खुशियों की दास्तां 

मेंहदी तो मेंहदी है रंग लाएगी…

ग्वालियर / माताओं-बहनों को “मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना” के प्रति जागरूक करने के लिए हो रहा जुदा अंदाज ग्रामीण महिलाओं को खूब भा रहा है। ग्वालियर जिले के विभिन्न विकासखंडों में पदस्थ “मुख्यमंत्री जन सेवा मित्र” लाड़ली बहना योजना का ऑनलाइन फार्म भरवाने में तो महिलाओं की मदद कर ही रही हैं। साथ ही ग्रामीण बहनों के हाथों में मेंहदी लगाकर घर-घर में यह संदेश दे रही हैं कि सभी महिलायें लाड़ली बहना योजना के तहत पंजीयन कराने के लिये आगे आएँ। 

जिले के मुरार विकासखंड के ग्राम पारसेन में मुख्यमंत्री जन सेवा मित्र सुश्री रिया रायकवार ने गाँव की जागरूक बेटियों के साथ लाडली बहना शिवर में महिलाओं के पंजीयन कराए। साथ ही गाँवों की महिलाओं के हाथों में मेंहदी लगाकर मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के प्रति ग्रामीणों को जागरूक किया। 

पंजीयन कराने आईं गाँव की महिलाओं से जब जनसेवा मित्र सुश्री रायकवार ने मेंहदी लगवाने का आग्रह किया तो उन्होंने सहर्ष अपने हाथ आगे कर दिए। महिलाओं के हाथों में मेंहदी से मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना लिखा गया। यह देखकर ग्रामीण महिलायें सुर साम्राज्ञी स्व. लता मंगेशकर द्वारा गाए गए फिल्मी गीत “मेंहदी तो मेंहदी है रंग लायेगी…” को गुनगुनाते हुए कहने लगीं कि हमारे हाथों में मेंहदी से लिखी यह योजना जरूर खुशियों के नए रंग लेकर लायेगी। हम सब बहनें अपने भैया मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति यह योजना शुरू करने के लिये जीवन भर शुक्रगुजार रहेंगे। 



No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles