Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

ग्वालियर में “डॉ. अम्बेडकर महाकुंभ” की तैयारियाँ जारी

  ग्वालियर में “डॉ. अम्बेडकर महाकुंभ” की तैयारियाँ जारी  कलेक्टर एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कार्यक्रम स्थल सहित सभी पार्किंग स्थलों का लिया...

 


ग्वालियर में “डॉ. अम्बेडकर महाकुंभ” की तैयारियाँ जारी 

कलेक्टर एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कार्यक्रम स्थल सहित सभी पार्किंग स्थलों का लिया जायजा 

ग्वालियर / ग्वालियर में “डॉ. अम्बेडकर महाकुंभ” को पूर्ण भव्यता एवं गरिमा के साथ आयोजित करने के लिये तैयारियाँ जारी हैं। भारतीय संविधान और आधुनिक भारत के निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती के उपलक्ष्य में 16 अप्रैल को यहाँ ग्वालियर व्यापार मेला परिसर स्थित मैदान में अम्बेडकर महाकुंभ का आयोजित होगा। कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह चंदेल ने गुरूवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कार्यक्रम स्थल सहित सभी पार्किंग स्थलों का विस्तार से जायजा लिया। 

कलेक्टर श्री सिंह ने कार्यक्रम स्थल पर हर सेक्टर में पेयजल के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिए। साथ ही कहा कि बैठक व्यवस्था ऐसी हो जिससे संभाग भर से आने वाले नागरिक एवं जनप्रतिनिधिगण सुगमता से निर्धारित सेक्टर में पहुँच सकें। 

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने बेहतर से बेहतर पार्किंग व्यवस्था बनाने पर जोर देते हुए कहा कि पार्किंग और यातायात व्यवस्था ऐसी हो, जिससे कार्यक्रम में भाग लेने आ रहे सभी नागरिक और जनप्रतिनिधिगणों को पार्किंग स्थल से कम से कम दूरी तय करनी पड़े। साथ ही यातायात भी बाधित न हो। उन्होंने कहा हर जिले से आने वाले वाहनों पर पार्किंग के हिसाब से अलग-अलग रंग के बैनर व पोस्टर लगाए जाएं, जिससे वाहन अपने निर्धारित पार्किंग स्थल पर पहुँच सकें। साथ ही यातायात व्यवस्था भी सुदृढ़ बनी रहे। 

कार्यक्रम स्थल पर बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के जीवन चरित्र और विकास योजनाओं पर केन्द्रित प्रदर्शनी भी लगाई जायेंगीं। साथ ही अतिविशिष्ट एवं विशिष्ट अतिथियों द्वारा विभिन्न योजनाओं के तहत हितलाभ वितरित किए जायेंगे। बाबा साहब डॉ. अम्बेडकर के विचारों को आगे बढ़ा रहे प्रबुद्धजनों सहित संतजनों का सम्मान भी किया जायेगा। 

कलेक्टर श्री सिंह ने कहा प्रदर्शनी ऐसे स्थान पर लगाएं, जिससे अम्बेडकर महाकुंभ में भाग लेने आ रहे प्रतिभागी प्रदर्शनी देखने के बाद अपने सेक्टर में पहुँच सकें। साथ ही कार्यक्रम के बाद भी प्रदर्शनी देख सकें। 

इस आयोजन में ग्वालियर एवं चंबल संभाग के सभी जिलों से अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति सहित सभी समुदाय के नागरिक, पंचायत पदाधिकारियों सहित अन्य जन प्रतिनिधिगण भाग लेंगे। 

भ्रमण के दौरान नगर निगम आयुक्त श्री हर्ष सिंह एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री ऋषिकेश मीणा सहित आयोजन से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारी और यातायात पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। 

बीज निगम के अध्यक्ष श्री गोयल एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण भी तैयारियों का जायजा लेने पहुँचे 

बीज एवं फॉर्म विकास निगम के अध्यक्ष श्री मुन्नालाल गोयल, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री अभय चौधरी एवं पूर्व विधायक श्री मदन कुशवाह सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण भी अम्बेडकर महाकुंभ की तैयारियों का जायजा लेने पहुँचे। इस अवसर पर सभी जनप्रतिनिधियों ने भरोसा दिलाया कि संविधान निर्माता बाबा साहब अम्बेडकर की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित हो रहे इस आयोजन को भव्यता एवं गरिमा के साथ आयोजित करने में उनकी ओर से भरपूर सहयोग मिलेगा। इस अवसर पर सर्वश्री रामेश्वर भदौरिया, दीपक शर्मा, अशोक जादौन, धर्मेन्द्र राणा व विनय जैन सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles