Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

डीबीटी इनेबल्ड करने बैंक में कांउटर बनायें-कलेक्टर

डीबीटी इनेबल्ड करने बैंक में कांउटर बनायें-कलेक्टर कलेक्टर की अध्यक्षता में बैंकर्स की बैठक आयोजित  श्योपुर/कलेक्टर श्री शिवम वर्मा ने कलेक्...




डीबीटी इनेबल्ड करने बैंक में कांउटर बनायें-कलेक्टर

कलेक्टर की अध्यक्षता में बैंकर्स की बैठक आयोजित 

श्योपुर/कलेक्टर श्री शिवम वर्मा ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैंकर्स की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना अंतर्गत बैंकर्स द्वारा हितग्राही महिलाओं के बैंक खाते डीबीटी इनेबल्ड करने तथा आधार से लिंक करने का कार्य पूर्व में दिये गये निर्देशो के अनुरूप किया जा रहा है। इस प्रक्रिया को सतत् रूप से जारी रखा जायें। उन्होंने कहा कि बैंक में हितग्राही महिलाओं की सुविधा की दृष्टि से खाते इनेबल्ड करने एवं आधार लिंक करने के लिए पृथक से कांउटर बनाकर हेल्प डेस्क की सुविधा उपलब्ध कराई जायें, जिससे महिलाओं को बैंक में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। बैठक के दौरान सीईओ जिला पंचायत श्री अतेन्द्र सिंह गुर्जर, अपर कलेक्टर डॉ अनुज कुमार रोहतगी, डीपीओ महिला बाल विकास श्री ओपी पाण्डेय तथा विभिन्न बैंको के प्रतिनिधि उपस्थित थे। 

कलेक्टर श्री शिवम वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत फार्म ऑनलाइन करने की प्रक्रिया जारी है, ई-केवायसी का कार्य भी किया जा रहा है। शासन की मंशा के अनुरूप योजना के तहत हितग्राही महिलाओं के बैंक खातो में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से किया जाना है, जिससे राशि सीधे खाते में पहुंचेगी। इसलिए ऐसी पात्र महिलाएं जिनके खाते डीबीटी इनेबल्ड नही है, उनके बैंक खाते इनेबल्ड करने की प्रक्रिया सभी बैंकर्स द्वारा सुनिश्चित की जायें। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles