Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

कलेक्टर श्री सिंह ने इंक्यूवेशन सेंटर और रीजनल आर्ट एण्ड क्राफ्ट सेंटर का किया अवलोकन

  कलेक्टर श्री सिंह ने इंक्यूवेशन सेंटर और रीजनल आर्ट एण्ड क्राफ्ट सेंटर का किया अवलोकन  ग्वालियर / स्मार्ट सिटी ग्वालियर द्वारा संचालित इंक...

 





कलेक्टर श्री सिंह ने इंक्यूवेशन सेंटर और रीजनल आर्ट एण्ड क्राफ्ट सेंटर का किया अवलोकन 

ग्वालियर / स्मार्ट सिटी ग्वालियर द्वारा संचालित इंक्यूवेशन सेंटर और कारीगर कौशल विकास केन्द्र का कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने अवलोकन किया। स्टार्टअप कर रहे युवक-युवतियों से विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के माध्यम से स्टार्टअप कर रहे युवक-युवतियां ग्वालियर के साथ-साथ आस-पास के जिलों के युवक-युवतियों को भी अपना मार्गदर्शन दें। 

कलेक्टर श्री सिंह बुधवार को स्मार्ट सिटी ऑफिस पहुँचे और इंक्यूवेशन सेंटर में स्टार्टअप से जुड़े युवाओं से चर्चा की। इस मौके पर नगर निगम आयुक्त श्री हर्ष सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विवेक कुमार, सीईओ स्मार्ट सिटी श्रीमती नीतू माथुर उपस्थित थीं। 

कलेक्टर श्री सिंह ने स्टार्टअप से जुड़े युवक-युवतियों से उनके द्वारा किए गए कार्यों के संबंध में विस्तार से चर्चा की। स्मार्ट सिटी के माध्यम से उन्हें उपलब्ध कराई गई सुविधाओं को भी जाना। उन्होंने स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती नीतू माथुर से कहा कि ग्वालियर में स्टार्टअप के लिये जो कार्य किए जा रहे हैं उसकी जानकारी आस-पास के जिलों के युवक-युवतियों को भी दें ताकि वे भी नए – नए स्टार्टअप से जुड़ सकें। 

रीजनल आर्ट एण्ड क्राफ्ट डिजाइन सेंटर का किया अवलोकन 

कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने स्मार्ट सिटी द्वारा संचालित रीजनल आर्ट एण्ड क्राफ्ट डिजाइन सेंटर का भी अवलोकन किया। सेंटर से जुड़े कारीगरों द्वारा बनाई गई कलाकृतियों को देखकर प्रसन्नता भी व्यक्त की। परिसर का भ्रमण कर उन्होंने ग्वालियर के शिल्प कलाकारों द्वारा तैयार की गई विभिन्न कलाकृतियों को देखा। ग्वालियर स्टोन से तैयार की गई नायाब कलाकृतियों को देखा और कारीगरों की भूरि-भूरि प्रशंसा की। 

सीईओ स्मार्ट सिटी श्रीमती नीतू माथुर ने बताया कि स्मार्ट सिटी के माध्यम से संचालित केन्द्र में ग्वालियर के शिल्पियों द्वारा ही ग्वालियर स्टोन से अनेक कलाकृतियां तैयार की जा रही हैं। स्मार्ट सिटी के माध्यम से एक सोबेनियर शॉप खोलने की कार्रवाई भी की जा रही है। इस शॉप के माध्यम से केन्द्र में तैयार की गईं कलाकृतियां ग्वालियर के साथ ही ग्वालियर में आने वाले पर्यटकों के लिये भी उपलब्ध कराई जायेगी। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles