Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

उटीला में असुरक्षित कुँआ मिलने पर कलेक्टर श्री सिंह ने जताई नाराजगी

  उटीला में असुरक्षित कुँआ मिलने पर कलेक्टर श्री सिंह ने जताई नाराजगी  दिए निर्देश जिस क्षेत्र में खुले कुँए – बावड़ी मिलेंगे वहाँ के सीईओ के...

 उटीला में असुरक्षित कुँआ मिलने पर कलेक्टर श्री सिंह ने जताई नाराजगी 

दिए निर्देश जिस क्षेत्र में खुले कुँए – बावड़ी मिलेंगे वहाँ के सीईओ के खिलाफ होगी कार्रवाई 

भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने कुँए-बावड़ी, अस्पताल व औद्योगिक इकाई का किया निरीक्षण 

ग्वालियर / ग्रामीण अंचल के भ्रमण पर निकले कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने मुरार जनपद पंचायत के ग्राम उटीला में असुरक्षित कुँआ मिलने पर सख्त नाराजगी जताई। उन्होंने 24 घंटे के भीतर इस कुँए को सुरक्षित करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि यदि किसी क्षेत्र में असुरक्षित कुँआ, बावड़ी, बोर व अन्य जल संरचनाएँ मिलीं तो वहाँ के जनपद पंचायत सीईओ एवं ग्राम पंचायत सचिव के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी। इसी तरह शहरी क्षेत्र के जिम्मेदार अधिकारी इस प्रकार की लापरवाही के लिये जवाबदेह होंगे।  

कलेक्टर श्री सिंह ने शुक्रवार को मुरार जनपद पंचायत के लगभग आधा दर्जन गाँवों का दौरा किया। उन्होंने इस दौरान उटीला के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। श्री सिंह ने अस्पताल की ओपीडी पंजी व वार्ड का निरीक्षण कर यहाँ उपलब्ध स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी ली। साथ ही चिकित्सकों को निर्देश दिए कि शासन द्वारा निर्धारित समय तक दिन की दोनों पारियों में ओपीडी खुली रहें। अस्पताल में सभी निर्धारित स्वास्थ्य जाँचें भी की जाएँ। ग्रामीणों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सेवायें मिलें, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। 

वसुंधरा पॉलीशेक इंडस्ट्रीज का भी लिया जायजा 


जिला उद्योग केन्द्र के माध्यम से उटीला गाँव के समीप स्थापित “वसुंधरा पॉलीशेक इंडस्ट्रीज” का भी कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने भ्रमण के दौरान जायजा लिया। निजी क्षेत्र की यह इंडस्ट्रीज स्थापित करने के लिये जिला उद्योग केन्द्र ने बैंक के माध्यम से 8 करोड़ रूपए का ऋण अनुदान दिलवाया है।


यह इंडस्ट्रीज पॉलीबेग व दाने सहित अन्य पॉली उत्पादों का बड़े पैमाने पर निर्माण कर रही है। वर्ष 2022-23 में इस इंडस्ट्रीज का टर्नओवर 2 करोड़ रूपए से अधिक रहा है। इसके माध्यम से जिले के लगभग आधा सैंकड़ा लोगों को सीधे तौर पर रोजगार मिल रहा है। कलेक्टर श्री सिंह ने इंडस्ट्रीज प्रबंधक को भरोसा दिलाया कि सरकार के प्रावधानों के तहत उन्हें जिला प्रशासन द्वारा हर संभव मदद दिलाई जायेगी। 

इस अवसर पर जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. विजय दुबे एवं जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक श्री राजेन्द्र सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी उनके साथ थे। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles