Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

कलेक्टर ने किया अस्पताल का निरीक्षण

कलेक्टर ने किया अस्पताल का निरीक्षण ओपीडी सहित अन्य व्यवस्थाएं देखी, पार्किग व्यवस्थित करने के निर्देश श्योपुर/कलेक्टर श्री शिवम वर्मा द्वार...






कलेक्टर ने किया अस्पताल का निरीक्षण

ओपीडी सहित अन्य व्यवस्थाएं देखी, पार्किग व्यवस्थित करने के निर्देश

श्योपुर/कलेक्टर श्री शिवम वर्मा द्वारा आज जिला चिकित्सालय श्योपुर का निरीक्षण कर ओपीडी सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। इस अवसर पर एसडीएम श्री मनोज गढवाल, सीएमएचओ डॉ बीएल यादव, सिविल सर्जन डॉ दिलीप सिकरवार, डीपीओ महिला बाल विकास श्री ओपी पाण्डेय, तहसीलदार श्री राघवेन्द्र कुशवाह, भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्री बिहारी सिंह सोलंकी सहित अन्य अधिकारी एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे। 

कलेक्टर श्री शिवम वर्मा ने अस्पताल में ओपीडी का निरीक्षण करते हुए सिविल सर्जन को निर्देश दिये कि बाह्य रोगी विभाग के पर्चा बनाये जाने वाले स्थानों पर सभी कांउटर्स के उपर पंखे समय से चालू करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जायें। इसके साथ ही पर्याप्त प्रकाश की व्यवस्था भी होनी चाहिए। उन्होंने ओपीडी में बैठने वाले डॉक्टरो के कक्षो का अवलोकन कर चिकित्सा अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की गई। इस दौरान उन्होंने लैब, आईसीयू, दवा वितरण कक्ष, पीडियाट्रिक वार्ड, प्रसूति वार्ड, आपातकालीन कक्ष सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं शीतल पेयजल आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। प्रसूति वार्ड की ओपीडी के निरीक्षण के दौरान उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश दिये कि हेल्प डेस्क काउंटर वार्ड के मुख्य द्वार पर बाहर की ओर लगाया जाये। उन्होंने पार्किग व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए निर्देशित किया कि वाहनो के लिए अलग से जो गेट बनाया गया है, उसे चालू किया जायें। आवश्यकतानुसार गेट की चौडाई भी बढाई जा सकती है। इसके अलावा चिकित्सक एवं स्टॉफ के लिए अलग से पार्किग की व्यवस्था की जाये। 

कलेक्टर श्री शिवम वर्मा द्वारा पोस्ट मार्टम कक्ष की ओर जाने वाले मार्ग पर पेबर ब्लॉक लगाकर कवर करने तथा साईट में पौधरोपण करने के निर्देश भी दिये गये। इस दौरान उन्होने अस्पताल के पीछे की ओर सीवरेज सिस्टम के निर्माण कराये जाने के संबंध में स्थल का अवलोकन करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिये। 

कलेक्टर श्री शिवम वर्मा द्वारा अस्पताल के निरीक्षण के दौरान ऑक्सीजन प्लांट का अवलोकन भी किया गया तथा उनके संचालन आदि के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई।   


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles