Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में छात्र-छात्राएं शिवपुरी का नाम रोशन करें मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया

  तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में छात्र-छात्राएं शिवपुरी का नाम रोशन करें मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने इंजीनियरिंग ...

 







तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में छात्र-छात्राएं शिवपुरी का नाम रोशन करें मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया

मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने इंजीनियरिंग कॉलेज में किया सेंटर ऑफ एक्सीलेंस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस लैब का उद्घाटन

 शिवपुरी /मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने इंजीनियरिंग कॉलेज शिवपुरी में सेन्टर ऑफ एक्सीलेंस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस लैब का उद्घाटन किया। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस लैब के माध्यम से शिवपुरी इंजीनियरिंग कॉलेज के विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा। अभी कॉलेज में 4 ब्रांच संचालित हो रही हैं जिनमें प्रत्येक में 60 सीट हैं। मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कॉलेज का निरीक्षण भी किया और छात्र छात्राओं से संवाद क़िया। कॉलेज के छात्र ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की उपयोगिता के बारे में बताया। भ्रमण के दौरान तकनीकी शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव मनु श्रीवास्तव आरजीपीवी के कुलपति सुनील कुमार शिवपुरी इंजीनियरिंग कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. राकेश सिंघई, नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे।

उन्होंने कॉलेज के छात्र छात्राओं को संबोधित किया और कहा कि शिवपुरी के छात्र तकनीकी शिक्षा के माध्यम से शिवपुरी का नाम रोशन करें।शिवपुरी के इंजीनियरिंग कॉलेज में उच्च स्तर की सुविधाएं छात्र छात्राओं को दी जा रही है इसका भरपूर लाभ उठाएं। आर्टिफिशियल  इंटेलिजेंस एवं मशीन लर्निंग और पावर इंजीनियरिंग और रिन्यूअबल एनर्जी की लैबों का निरीक्षण किया। 


मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि हम किसी आईआईटी से कम नहीं है। यहां पर सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के माध्यम से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में अग्रसर होकर आगे बढ़ना है। उन्होंने कहा कि आगे भी कॉलेज के छात्र छात्राओं के साथ संवाद कार्यक्रम रखे जाएंगे। उन्होंने रोजगार मेले के संबंध में भी निर्देश दिए ।

मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ना पॉलिटेक्निक कॉलेज और फिजिकल क्षेत्र स्थित वन स्टॉप सेंटर का भी निरीक्षण किया। नोहरी पछोरा क्षेत्र में लगे लाडली बहना कैंप में निरीक्षण किया और महिला हितग्राही का लाडली बहना का आवेदन भी भरा।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles