Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

चंबल नदी में वोटिंग करने से चंबल सेन्चुरी नर्मदा नदी से भी अति उत्तम - प्रमुख सचिव श्री श्रीवास्तव

  चंबल नदी में वोटिंग करने से चंबल सेन्चुरी नर्मदा नदी से भी अति उत्तम - प्रमुख सचिव श्री श्रीवास्तव  प्रमुख सचिव ने वोटिंग कर भानपुर और बरव...

 



चंबल नदी में वोटिंग करने से चंबल सेन्चुरी नर्मदा नदी से भी अति उत्तम - प्रमुख सचिव श्री श्रीवास्तव 

प्रमुख सचिव ने वोटिंग कर भानपुर और बरवासिन के घाटों का किया अवलोकन

ग्वालियर / चंबल नदी से होने वाले अवैध रेत उत्खनन और परिवहन को रोकने के लिये जिला प्रशासन पूरी प्रयास कर रहा है। मेरे द्वारा आज चंबल नदी में मोटर वोट करकेे उन घाटो का अवलोकन किया, जहां से पूर्व में अवैध रेत का उत्खनन हो रहा था। किन्तु चंबल नदी में मोटर वोट करके मुझे तो नर्मदा से भी अति उत्तमऔर सुंदर चंबल सेन्चुरी लगी।यह बात प्रदेश के खनिज साधन विभाग के प्रमुख सचिव श्री निकंुज श्रीवास्तव ने मुरैना जिले के चंबल राजघाट पर भ्रमण के दौरान कही। इस अवसर पर चंबल कमिश्नर श्री दीपक सिंह, चंबल रेन्ज के पुलिस महानिरीक्षक श्री सुशांत सक्सेना, कलेक्टर श्री अंकित अस्थाना, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री राय सिंह नरवरिया, जिला खनिज अधिकारी श्री सुखदेव, एसडीओ फोरेस्ट श्री प्रतीक दुबे उपस्थित थे। 

प्रमुख सचिव श्रीवास्तव ने कहा किचंबल राजघाट से आगरा की ज्यादा दूरी नहीं है, जबकि पर्यटन के क्षेत्र में आगरा इसके लिये जाना पहचाना स्थान है। लोग आगरा तक घूमने आ सकते है तो वे अवश्य चंबल नदी में आकर मोटर वोट काआनंदउठा सकते है। उन्होंने कहा कि एनजीटी की सख्ती के बाद जहां राजस्थान और मध्यप्रदेश में अवैध रेत परिवहन और उत्खनन रोकने की पहल शुरू हुई है। प्रमुख सचिव के साथ सभी अधिकारी राजघाट पर पहुंचे। यहां नदी तट पर भानपुर, जैतपुर, पिपरई रेत खदान का मौका मुआयना किया। बोट पर सवार सभी अधिकारी रेल पुल से लेकर जैतपुर के आगे तक नदी में निरीक्षण के लिए गए। यहां से सभी अधिकारियों ने बरवासिन कैंथरी घाट पर भी अवलोकन किया। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles