Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

महिलाओं को सुदृढ बनाएगी लाडली लक्ष्मीी योजना – जिलाध्यक्ष राजू बाथम

  महिलाओं को सुदृढ बनाएगी लाडली लक्ष्मी योजना – जिलाध्यक्ष राजू बाथम लाडली बहना योजना के तहत भरवाए गए फार्म, की गई केवायसी शिवपुरी। प्रदेश स...

 



महिलाओं को सुदृढ बनाएगी लाडली लक्ष्मी योजना – जिलाध्यक्ष राजू बाथम

लाडली बहना योजना के तहत भरवाए गए फार्म, की गई केवायसी


शिवपुरी। प्रदेश सहित सभी जिलों में लाडली बहना योजना के तहत फार्म भरने की शुरुआत आज से हो गई। इसी क्रम में आज शिवपुरी जिले में लाडली बहना योजना के तहत प्रत्येक जिले में शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में केवाईसी फॉर्म व लाडली बहना योजना के फार्म भरवाए गए। शिवपुरी के वार्ड क्रमांक 25 में लाडली बहना योजना के अंतर्गत शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा, भाजपा के जिला अध्यक्ष राजू बाथम ने शिरकत की। जिला अध्यक्ष राजू बाथम ने कहा कि लाडली बहना योजना मध्य प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण योजना है। प्रदेश में महिला सशक्तिकरण की दिशा में महिलाओं के आर्थिक स्वावलंबन, उनके स्वास्थ एवं पोषण स्तर में सतत सुधार एवं परिवार के निर्णयों में उनकी भूमिका सुदृढ़ करने हेतु भाजपा सरकार द्वारा मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना प्रारंभ की है। इसके तहत अंबेडकर कॉलोनी में भी शुभ्रा समाज कल्यााण समिति की शुभ्रा शर्मा द्धारा केवायसी शिविर लगाया गया जिसमें आधा सैकडा से अधिक महिलाओं की केवायसी की गई। शिविर में केवायसी अनुराग कटारे द्धारा की गई।

योजना के अंतर्गत ऐसी श्रेणी की महिला पात्र होगी जो-  मध्यप्रदेश में स्थानीय निवासी हों,  विवाहित हो,  जिनमें विधवा,  तलाकशुदा एवं परित्यक्ता महिला भी सम्मिलित होंगी। आवेदन के कैलेंडर वर्ष में, 01 जनवरी की स्तिथि में 23 वर्ष पूर्ण कर चुकी हों तथा 60 वर्ष की आयु से कम हो। जिलाध्यक्ष ने कहा कि किसी को घबराने की जरूरत नहीं है जब तक प्रत्येक घर से पात्र हितग्राहियों के फार्म भर नहीं भर जाते तब तक शिविर लगेगा। नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। वहीं अंबेडकर कॉलोनी में शुभ्रा समाज कल्याकण समिति की शुभ्रा शर्मा द्धारा अंबेडकर कॉलोनी में केवायसी शिविर लगाया गया। शिविर सुबह 11 बजे से शुरू हुआ इस शिविर में लगभग आधा सैकडा से अधिक महिलाओं की केवायसी की गई।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles