Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं सभी त्योहार : कलेक्टर

शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं सभी त्योहार : कलेक्टर  ईद एवं परशुराम जयंती को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित श्योपुर/कलेक्टर  शिवम वर्मा की अध्य...


शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं सभी त्योहार : कलेक्टर 

ईद एवं परशुराम जयंती को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित


श्योपुर/कलेक्टर  शिवम वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में ईदुलफितर एवं भगवान परशुराम जयंती को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए कलेक्टर श्री शिवम वर्मा ने कहा कि सभी त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से भाईचारे के साथ मनाए जाए। उन्होंने त्योहारों के मद्देनजर संबंधित अधिकारियों को समूचित व्यवस्थाएं करने के निर्देश भी दिए।

 बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री आलोक कुमार सिंह, अपर कलेक्टर डॉ अनुज कुमार रोहतगी, एएसपी श्री सतेन्द्र सिंह तोमर, एसडीएम श्री मनोज गढवाल, प्रभारी डिप्टी कलेक्टर श्री वायएस तोमर, शहरकाजी श्री अतीक उल्लाह कुरैशी, सर्व ब्राम्हण महासभा के अध्यक्ष श्री गोविन्द तिवारी, अंजुमन सदर श्री शब्बीर नागौरी, श्री शौकत उल्ला खान, भाजपा मंडल अध्यक्ष श्री दिनेशराज दुबोलिया, पूजारी संघ के अध्यक्ष श्री अशोक शर्मा, श्री कैलाश पाराशर, श्री जयसिंह जादौन, श्रीमती अंजना मारवाड़ी, प्रेसक्लब के अध्यक्ष श्री अखिलेश भदौरिया, श्री आदित्य चौहान, नगर निरीक्षक श्री सतीश दुबे सहित नगरपालिका, बिजली विभाग, आबकारी आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

कलेक्टर श्री शिवम वर्मा ने निर्देश दिए कि ईदुलफितर एवं भगवान परशुराम जयंती के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के दौरान सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए जाए तथा ईदगाह की ओर जाने वाले रास्तों पर साफ-सफाई की विशेष व्यवस्था की जाए। ईदगाह पर वाहनों के लिए पार्किंग स्थल का निर्धारण किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि ईद के दिन बिजली की व्यवस्था सुचारू रखी जाए तथा नलों के माध्यम से जलापूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इसके अलावा शहरकाजी के जुलूस के रूप में ईदगाह पहुंचने वाले मार्ग पर सुरक्षा के इंतजाम किए जाए। उन्होंने कहा कि शहर के जिन स्थानों पर ईद की नमाज होगी उनके आसपास भी साफ-सफाई की जाए। 

पुलिस अधीक्षक श्री आलोक कुमार सिंह ने बताया कि ईदुलफितर पर पुलिस सुरक्षा के सभी इंतजाम किए गए हैं। शहर में जिन स्थानों पर नमाज अदा की जाएगी वहां पर्याप्त पुलिसबल तैनात किया जाएगा। एसडीएम एवं एसडीओपी कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए समन्वय करेंगे। ईदगाह पर पार्किंग की व्यवस्था भी की जाएगी तथा ईदगाह पर पर्याप्त संख्या में पुलिसबल तैनात रहेगा। इसी प्रकार भगवान परशुराम जयंती पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमो के दौरान भी सुरक्षा व्यवस्था चॉक-चौबंद रहेगी, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 22 अपै्रल को अक्षय तृतीया पर सामूहिक विवाह सम्मेलन एवं व्यक्ति वैवाहिक आयोजनों की अधिकता के कारण लोगों की आवाजाही अधिक रहती है। इस दौरान ट्राफिक व्यवस्था बनाये रखने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की जायेगी। 

शहरकाजी श्री अतीक उल्लाह कुरैशी ने बताया कि चॉद दिखने के बाद 22 अपै्रल अथवा 23 अपै्रल को ईदुलफितर की नमाज ईदगाह पर प्रातः 09 बजे होगी। जामा मस्जिद में ईद की नमाज प्रातः 8.30 बजे एवं मस्जिद कुमेदान में प्रातः 8.45 बजे ईद की नमाज अदा की जाएगी। 

सर्व ब्राम्हण महासभा के अध्यक्ष श्री गोविन्द तिवारी ने बताया कि भगवान परशुराम जयंती अवसर पर 22 अपै्रल को प्रातः प्रभातफेरी निकाली जायेगी, जयंती के अवसर पर 1 मई से 7 मई तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होगे। 6 मई को कॉलेज से बाइक रैली का आयोजन होगा तथा 7 मई को श्री रामतलाई हनुमान मंदिर से किला रोड स्थित मंदिर तक शोभायात्रा निकाली जायेगी।  


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles