Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

करीला धाम पर जानकी सेना का सुंदरकांड धूमधाम से संपन्न

  करीला धाम पर जानकी सेना का सुंदरकांड धूमधाम से संपन्न धूमधाम से मनाया गया मां जानकी का प्राकट्य दिवस देश के अलग-अलग शहरों से हजारों सदस्यो...

 करीला धाम पर जानकी सेना का सुंदरकांड धूमधाम से संपन्न

धूमधाम से मनाया गया मां जानकी का प्राकट्य दिवस

देश के अलग-अलग शहरों से हजारों सदस्यों ने किया माता-पिता गौ पूजन


शिवपुरी। मां जानकी के प्राकट्य दिवस पर करीला धाम के जानकी माता मंदिर पर जानकी सेना संगठन का 486 वा भव्य ऐतिहासिक सुंदरकांड पूरे धूमधाम और भव्यतापूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। यहां पर सुंदरकांड के आयोजक सांसद डॉ. केपी यादव अपनी पत्नी डॉ. अनुराधा सिंह के साथ पूरे समय उपस्थित रहे जहां उन्होंने झूमते नाचते गाते आनंद लेते हुए सुंदरकांड का पाठ किया वही भारी संख्या में जानकी सेना संगठन के सदस्य मौजूद रहे। सुबह 8:00 बजे लगभग शिवपुरी से एक सैकड़ा चार पहिया वाहन और बस करीला धाम के लिए सवारी लेकर रवाना हुई। अशोक नगर में सांसद डॉ. केपी यादव के निज निवास पर सभी का स्वल्पाहार कराया गया। कार्यक्रम के बारे में और अधिक जानकारी देते हुए संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम सिंह रावत ने बताया कि जानकी माता मंदिर करीला धाम पर सर्वप्रथम माता जानकी के जीवन से जुड़े हुए झांकी का बड़े ही सुंदर तरीके से बालिकाओं की टीम ने नाट्य मंचन किया गया, तत्पश्चात सुंदरकांड प्रारंभ हुआ। उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए सांसद डॉ. केपी यादव ने करीला धाम के महत्व को बताते हुए जानकी सेना संगठन को आश्वस्त किया कि यहां पर अब जानकी प्रकट उत्सव हमेशा इसी तरह धूमधाम से मनाया जाएगा वहीं कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने कहा कि जानकी सेना संगठन का एक-एक सदस्य तन मन धन के साथ कार्य करता है इसमें दो मत नहीं कि यह संगठन किसी भी तरह का दिखावा नहीं बल्कि सत्य के धरातल पर काम करता है। संगठन के राष्ट्रीय विस्तारक महामंडलेश्वर पुरुषोत्तम दास महाराज इस आयोजन में मुख्य रूप से उपस्थित रहे। संगठन के द्वारा चलाए जा रहे सेवा कार्यों के बारे में मंच से जानकारी मीडिया प्रमुख संजय आजाद द्वारा दी गई।


बॉक्स

माता पिता पूजन और गौ सेवा के साथ मनाया गया जानकी प्राकट्योत्सव

जानकी सेना संगठन हर वर्ष जानकी प्रकट दिवस के अवसर पर अपने संगठन सदस्यों और लोगों से आव्हान करता है कि इस दिन वह अपने माता-पिता और और गौ माता का पूजन करें प्रदेशभर ही नहीं अपितु देश भर के अलग-अलग शहरों से जानकी सेना संगठन के हजारों सदस्यों ने इस कार्य को बखूबी किया और उसके फोटो भी सोशल साइट पर उपलब्ध कराएं। उद्देश को बताते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम सिंह रावत ने बताया कि बच्चों में अपने माता पिता और गो माता जिसका दूध पीकर हम बड़े होते हैं को लेकर आदर की भावना सदैव जागृत रहे इसके लिए आवश्यक है कि हम समय-समय पर उन्हें इस बात को ज्ञात कराएं। जानकी सेना संगठन की यह अनूठी पहल सराहनीय है।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles