Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

अधीनस्थों के भरोसे न रहकर कार्यालय प्रमुख स्वयं देखें सीएम हैल्पलाइन की शिकायतें

  अधीनस्थों के भरोसे न रहकर कार्यालय प्रमुख स्वयं देखें सीएम हैल्पलाइन की शिकायतें  अंतरविभागीय समन्वय बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने दिए निर...

 अधीनस्थों के भरोसे न रहकर कार्यालय प्रमुख स्वयं देखें सीएम हैल्पलाइन की शिकायतें 

अंतरविभागीय समन्वय बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने दिए निर्देश 


ग्वालियर / अधीनस्थों के भरोसे न रहकर कार्यालय प्रमुख सीएम हैल्पलाइन की शिकायतों को स्वयं देखें। साथ ही प्रयास ऐसे हों जिससे शिकायतों का निराकरण आवेदक की संतुष्टि के साथ हो। इस आशय के निर्देश कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने अंतरविभागीय समन्वय बैठक में सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों एवं सीएम हैल्पलाइन का काम देख रहे अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि जो जिला स्तरीय अधिकारी, सीएम हैल्पलाइन की शिकायतों में रूचि नहीं लेंगे उनके खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी। 

बुधवार को जिला पंचायत के सभागार में आयोजित हुई बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने विभागीय अधिकारियों से कहा कि वर्तमान डिजिटल दौर को ध्यान में रखकर अपनी कार्यशैली को स्मार्ट बनाएँ, जिससे आम जन की समस्याओं का तेजी से समाधान हो सके। उन्होंने कहा कि अन्य दायित्वों के निर्वहन के साथ-साथ सीएम हैल्पलाइन की शिकायतों का निराकरण समानांतर रूप से करते रहें। कलेक्टर ने स्पष्ट किया कि यह बहानेबाजी कदापि बर्दाश्त नहीं होगी कि किसी दूसरे काम की वजह से सीएम हैल्पलाइन की शिकायतें लंबित रह गई हैं। 

कलेक्टर श्री सिंह ने नगर निगम की भवन अनुज्ञा, प्रकाश व्यवस्था व स्वास्थ्य शाखा तथा खाद्य विभाग में अधिक शिकायतें लंबित होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि खराब स्ट्रीट लाईटों को रोशन करने के लिये जल्द से जल्द नई एलईडी लाईट उपलब्ध कराई जाएं, इसमें देरी कदापि बर्दाश्त नहीं होगी। 

समर्थन मूल्य पर गेहूँ उपार्जन की समीक्षा के दौरान कलेक्टर श्री सिंह ने जिला आपूर्ति नियंत्रक को निर्देश दिए कि खरीदी केन्द्रों पर किसानों को कोई दिक्कत न हो। साथ ही उपार्जन से प्राप्त गेहूँ का संबंधित अधिकारी तत्परता के साथ परिवहन कराएं। उन्होंने जोर देकर कहा कि किसानों के भुगतान में देरी नहीं होना चाहिए।  

बैठक में अपर जिला दण्डाधिकारी श्री एच बी शर्मा, जिले के सभी एसडीएम, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ. विजय दुबे एवं विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी और सीएम हैल्पलाइन का काम देख रहे अधिकारी मौजूद थे। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles