Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

तीन करोड़ से ज्यादा का सैनेट्री पैड घोटाला

शिवपुरी में तीन करोड़ से ज्यादा का सैनेट्री पैड घोटाला शिवपुरी / दिल्ली की एक NGO द्वारा शिवपुरी में सेनेट्री पैड बनाने का कार्य किया जा रहा...


शिवपुरी में तीन करोड़ से ज्यादा का सैनेट्री पैड घोटाला


शिवपुरी / दिल्ली की एक NGO द्वारा शिवपुरी में सेनेट्री पैड बनाने का कार्य किया जा रहा है। इसमें करीब 1100 महिलाओं को हर महीने 8000 रुपए मासिक वेतन देने के नाम पर शामिल किया गया है। प्रत्येक महिला से सुरक्षा निधि के नाम पर 30000 हजार रुपए जमा कराए गए हैं।

जब आंकलन किया गया तो 1100 × 30000=33000000/- करीब करीब आंकड़ा तीन करोड़ से ज्यादा का है..?  

जो कि (NON REFUNDABLE) हैं...?

सेनेटरी पैड को तैयार करने के लिए इन महिलाओं को रो मटेरियल उपलब्ध करवाया जाता है और उनसे तैयार सैनेट्री पैड को बाजार में बेचा जाता है। 

जबकि ये योजना सरकार द्वारा चलाई जाती है जिसमे सैनेट्री पैड को आंगनवाड़ी केन्द्र के द्वारा गरीब और जरूरतमंद महिलाओं को मुफ्त में बांटने के लिए आवंटित किया गया है।

इस घोटाले में एक शिवपुरी जिले का नामी गिरामी नेता भी शामिल है जो सारी व्यवस्थाएं जमाए हुए हैं।

इस नेता के नाम कई बीघा जमीन हड़पने का कार्य भी किया जा रहा है। कई सालो से ये संगठन के नाम की धौंस जमा कर उक्त जमीनों से लाखो रुपए की फसल प्राप्त करता हुआ आ रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार करीब करीब एक हजार बीघा से ऊपर जमीन आंकी गई है। 

इसको ऐसे समझा जाए की कुछ कंपनियों जैसे - पल्स ग्रीन , सहारा इत्यादि कंपनियों ने चिट फंड के नाम पर आम गरीब लोगो से पैसा लिया इस आश्वासन पर की वह पैसा कुछ समय बाद दुगना होकर उनको मिलेगा।

इसके बाद उक्त कंपनियों द्वारा उन पेसो से हजारों बीघा जमीन खरीदी गई जो कंपनियों के नाम से न लेकर अपने अपने रिश्तेदारों के नाम से ली गई थी। जो कि सभी लोग बड़े शहरों जैसे दिल्ली,हरियाणा से है...?

इन्ही जमीनों से हर साल लाखों रुपए की फसल प्राप्त करता आ रहा है ये तथाकथित नेता...? अब देखना होगा कि पुलिस की जांच पड़ताल के बाद तथाकथित नेता पर कुछ कार्रवाई होती है या नहीं...?


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles