Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

एसडीएम ने उप स्वास्थ्य केंद्र पिछोर का किया औचक निरीक्षण

एसडीएम ने उप स्वास्थ्य केंद्र पिछोर का किया औचक निरीक्षण निरीक्षण के दौरान बीएमओ को जांच कर पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के दिए निर्देश शिवप...


एसडीएम ने उप स्वास्थ्य केंद्र पिछोर का किया औचक निरीक्षण

निरीक्षण के दौरान बीएमओ को जांच कर पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के दिए निर्देश




शिवपुरी/ अनुविभागीय दंडाधिकारी पिछोर अरविंद शाह ने गत दिवस पिछोर उपस्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एक्स रे मशीन करीब 2 माह से बंद पायी गयी एवं एक्स-रे मशीन ऑपरेटर भी निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित था। जिस कारण मरीजों को इसका लाभ ना मिलने से लोगों की समस्या बनी हुई है। मरीजों को पीने के पानी के लिए वाटर कूलर की व्यवस्था है, मगर वह भी स्थाई रूप से बंद पड़ा मिलने के कारण सुधार के निर्देश दिए गए। निरीक्षण के दौरान ड्यूटी चार्ट भी अपडेट नहीं पाया गया। वहीं मरीजों को उपयोग किए जाने वाले शौचालय भी उपस्वास्थ्य केंद्र में बंद मिले।एसडीएम ने कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। नवजात शिशु वार्ड कक्ष में साफ सफाई नहीं पाई गई।ऑक्सीजन प्लांट को भी देखा गया। निरीक्षण के दौरान उपस्थिति पंजी का भी अवलोकन किया गया जिसमें अत्यधिक लोग अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित पाए गए।

एसडीएम के औचक निरीक्षण के दौरान बीएमओ को इस संबंध में जांच कर प्रतिवेदन देने के लिए निर्देशित किया गया। लापरवाह कर्मचारियों को नोटिस जारी किया गया एवं अस्पताल की कार्यप्रणाली को देखते हुए उसे सुधार करने हेतु कड़े निर्देश दिए गए।


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles