Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

लाड़ली बहनाओं को घर-घर जाकर स्वीकृति प्रमाण-पत्र दिये जायेंगे

लाड़ली बहनाओं को घर-घर जाकर स्वीकृति प्रमाण-पत्र दिये जायेंगे  मुख्य कार्यक्रम 10 जून को जबलपुर में होगा  मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने द...


लाड़ली बहनाओं को घर-घर जाकर स्वीकृति प्रमाण-पत्र दिये जायेंगे 

मुख्य कार्यक्रम 10 जून को जबलपुर में होगा 

मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने दिये कलेक्टरों को निर्देश 



मुरैना /लाड़ली बहना योजना के तहत लाड़ली बहनाओं को 1 जून से 7 जून तक उनके घर-घर जाकर लाड़ली बहना के स्वीकृति प्रमाण-पत्र भेंट किये जायेंगे। इसके लिये मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जिला कलेक्टरों को जिला स्तर पर कार्यक्रम बनाने के निर्देश दिये है। 

मुख्यमंत्री चौहान मंगलवार को भोपाल से वीडियो कॉन्फ्रेंस से कलेक्टरों, जिला पंचायत के सीईओ को संबोधित कर रहे थे। कलेक्ट्रेट के एनआईसी कक्ष में वर्चुअल मीटिंग में चंबल संभाग के कमिश्नर श्री दीपक सिंह, पिछड़ा वर्ग अल्पसंख्यक वित्त विकास निगम के अध्यक्ष श्री रघुराज सिंह कंषाना, जौरा विधायक श्री सूवेदार सिंह रजौधा, कलेक्टर श्री अंकित अस्थाना, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. इच्छित गढ़पाले सहित अन्य विभागों वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।   

वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुये मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि लाड़ली बहना योजना के तहत प्रदेश में सवा करोड़ बहनों का रजिस्ट्रेशन होना एक एतिहासिक काम है। रजिस्ट्रेशन का काम बड़े आसानी और बगैर परेशानी के हो गया। उन्होंने कहा कि सभी बहनों के खाते क्लीयर रहें, इसके लिये 1 जून को सभी बहनों के एकाउंट में एक रूपया डालकर उनके खातों में पहुंचाया जायेगा, ताकि यह मालूम हो जाये कि सभी एकाउंट क्लीयर है। कहीं एकाउंट में कोई दिक्कत तो नहीं है।   

मुख्यमंत्री ने कहा कि 1 जून से 7 जून 2023 तक सभी बहनों को उनके घर-घर जाकर स्वीकृति वितरित करें। यह कार्य सभी जनप्रतिनिधियों के हाथों से हों, सभी जिलों में प्रभारी मंत्री अपने-अपने जिलों में प्लानिंग सुनिश्चित करें। प्रमाण-पत्र वितरण में वे भी शामिल रहें। दीनदयाल अंत्योदय समिति के सदस्यों को भी जोड़े। ठीक ढ़ग से योजना बन जाये। इस काम को सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ लेना है। 8 जून को लाड़ली बहना ग्राम सभाओं का आयोजन हो, सभी बहनें ग्राम सभा में उपस्थित रहें। 9 जून को गांव-गांव उत्सव भजन-कीर्तन का आयोजन हो। 10 जून को प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम जबलपुर से होगा। जिसका सीधा प्रसारण ग्राम पंचायत स्तरों पर भी हों, सभी बहने, ग्रामीण भाई सीधे प्रसारण कार्यक्रम में मौजूद रहें। स्थानीय स्तर कार्यक्रम शाम 5 बजे तक कर लें। सायं 6 बजे प्रदेश स्तर के कार्यक्रम से जुड़ जाये। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कार्यक्रम आनंद उत्सव के साथ मनायें। यह कार्यक्रम प्रशन्नता व्यक्त करने का कार्यक्रम है। उन्होंने कलेक्टरों से कहा कि हर कार्यवाही की वीडियो एवं फोटो बनवाई जाये। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles