Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

पीएम मोदी द्वारा योग को बढ़ावा देने की पहल के क्रम में बच्चे आगे आए

  पीएम मोदी द्वारा योग को बढ़ावा देने की पहल के क्रम में बच्चे आगे आए - योग को लेकर बच्चों और युवाओं में खासा उत्साह, योगाभ्यास का क्रम जारी ...

 पीएम मोदी द्वारा योग को बढ़ावा देने की पहल के क्रम में बच्चे आगे आए

- योग को लेकर बच्चों और युवाओं में खासा उत्साह, योगाभ्यास का क्रम जारी

- शिवपुरी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियां जोरशोर से 


शिवपुरी।जिले में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। जिले में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर विभिन्न स्थानों पर योग अभ्यास चल रहे हैं। इनमें  आम लोगों के अलावा बच्चों और युवाओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है। शिवपुरी के मंगलम योग केंद्र पर इस समय योगाभ्यास कराया जा रहा है। इस योग केंद्र पर बच्चों व युवाओं में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर उत्साह है। शिवपुरी के मंगलम योग केंद्र के कई बच्चे राष्ट्रीय व राज्य स्तर की योग प्रतियोगिताओं में अपना नाम कर चुके हैं। यहां पर प्रतिदिन निशुल्क योग क्लासेस कई सालों से चलाई जाती हैं। मंगलम संस्था के सचिव राजेंद्र मजेजी ने बताया कि यहां पर योग केंद्र का संचालन 15 वर्ष से ज्यादा समय से हो रहा है। यहां के कई बच्चे तो विदेश में भी नौकरी पाकर भारत के योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं।

पीएम मोदी के संदेश को आगे बढ़ाएंगे-

मंगलम योग केंद्र पर आने वाले बच्चों का कहना है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा योग को बढ़ावा देने पहल को और आगे बढ़ाने के लिए अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर तैयार हैं। बच्चों ने बताया कि 21 जून को होने वाले इस कार्यक्रम के लिए सभी तैयारियां पूरी हैं। प्रतिदिन योगाभ्यास किया जा रहा है। वैसे शिवपुरी जिले में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर इस समय विभिन्न स्थानों पर योगाभ्यास किया जा रहा है।

बच्चों में योग के प्रति ललक-

मंगलम केंद्र पर आने वाले केंद्र पर आने वाले योगा खिलाड़ी अक्षत गुप्ता ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर वह प्रतिदिन अभ्यास कर रहे हैं और सभी लोगों से अपील कर रहे हैं कि वह भी योग करें। राष्ट्रीय योगा खिलाड़ी बालिका प्रांजल कटारे ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर वह प्रतिदिन तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि योग से रोग दूर होते हैं। मंगलम केंद्र के योगाचार्य मनीष राठौर ने बताया कि 21 जून को लेकर हमारे केंद्र के बच्चे प्रतिदिन योगाभ्यास कर रहे हैं। तैयारियां लगभग पूरी हैं और बच्चों व युवाओं में खासा उत्सास है।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles