Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

भाजपा के लिए काँटो भरी साबित हो सकती शिवपुरी विधानसभा

  शिवपुरी विधानसभा-25  भाजपा के लिए काँटो भरी साबित हो सकती शिवपुरी विधानसभा  रामजी व्यास या वीरेन्द्र रधुवंशी को काग्रेंस उम्मीदवार बना सकत...

 शिवपुरी विधानसभा-25

 भाजपा के लिए काँटो भरी साबित हो सकती शिवपुरी विधानसभा 

रामजी व्यास या वीरेन्द्र रधुवंशी को काग्रेंस उम्मीदवार बना सकती है

         डा.भूपेन्द्र विकल


शिवपुरी।आनेवाले विधानसभा चुनावों का दोर है ओर भाजपा हो या काग्रेंस दोनो ही पार्टी सीट के घट बढ पर बहुत ज्यादा ध्यान दे रही है.

दरअसल विधानसभा के 2018 के परिणामो को देखते हुए  दोनो पार्टी पिछले खट्टे-मीठे अनुभवो से सबक ले रही है.काग्रेंस ओर भाजपा अब पूर्व मे हारी हुई विधानसभा सीट को हरसंभव जीतने की तैयारी मे लगी है.

यही कारण है कि दोनो पार्टियों के राष्ट्रीय नेता चुनावी रणनीति बनाने,कार्यकर्ताओं की बैठकें, चुनावी सभाये करने ओर श्रेष्ठ जीतने बाले उम्मीदवार के चयन मे लगी है,साथ ही मतदाता को रिझाने के लिए घोषणा करने ओर मतदान केंद्रो पर विशेष रूप से पार्टी नेताओं की नियुक्ति करने मे लगी है.

शिवपुरी विधानसभा-25 के लिए काग्रेंस के वरिष्ठ नेता विशेष रूप से मंथन कर रहे है.क्योंकि  यह सीट भाजपा की जीती हुई रही है.लेकिन  सर्वे के अनुसार खुद भाजपा के लिए इसबार काँटों भरी रहा साबित हो रही है.

इसका स्पस्ट कारण है कि 290मतदान केन्द्रों मे से 145मतदाता केंद्र नगर पालिका श्रेत्र के 39 वार्ड है ओर इन सभी मे सडके बनी नहीं है, पानी के लिए निवासी परेशान हो रहे है.खंम्बो मे लाईट नहीं लगी है,कुछ खम्बों मे है भी तो भी अन्धेरा रहता है, यानि 11महिने हो गये है नगर पालिका परिषद बने हुये काम काज नहीं हो रहा है ,टेन्डर हो रहे है भष्टाचार खुलेआम हो रहा है,आये दिन भष्टाचार उजागर होता रहता है .प्रतिदिन मीडिया मे प्रकाशित, प्रसारित  होता रहता है..मतदाता परेशान है.

इसी तरह से ग्रामीण श्रेत्र मे 155 मतदान केन्द्र है ,इनमे भी सरपंच ओर सचिव ने भष्टाचार करते हुये काम नहीं किया है.अनेक सरपंच,सचिव पर भष्ट्राचार के तहत कार्यवाही हुई है,जेल वारन्ट भी जारी हुये है.ग्रामीण मतदाता बेहद परेशानी का सामना कर रहे है.

अधिकाँस भाजपा के नेता बैठको ,आन्दोलनो मे हिस्सेदारी कर अपने को नेता मानते हुये यह मान बैठे है कि इसबार भी भाजपा हमेशा की तरह जीत जायेगी.

काग्रेंस श्रेष्ठ उम्मीदवार को टिकट देती है तो, भाजपा को इस सीट पर जीतना एक बडी चुनौती बन सकती है.

काग्रेंस के पूर्व मुख्यमंत्री,राजसभा सासंद दिग्विजय सिंह ओर पूर्व मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ दोनो ही श्रेष्ठ उम्मीदवार ओर निडर खुलकर भाजपा के उम्मीदवार का विरोध कर सके ऐसे उम्मीदवार के चयन मे लगे हुये है.

जनचर्चा है कि पुराने काग्रेसी,वर्तमान मे भाजपा नेता,ब्राह्मण समाज के प्रदेश संयोजक,सासंद प्रतिनिधि ,नगर पालिका परिषद की उपाध्यक्ष श्रीमती सरोज व्यास के पति रामजी व्यास को काग्रेंस उम्मीदवार बना सकती है.

 सर्वविदित है कि नगर पालिका परिषद के चुनाव मे इनकी धर्मपत्नी श्रीमती सरोज व्यास का अध्यक्ष बनना तय था मगर राजनैतिक घटनाक्रम के तहत इन्हे उपाध्यक्ष बनाया गया ओर इसके बाद विगत 11महिने से परिषद की प्रत्येक कार्यवाही मे इनकी अवेहलना की जा रही है ओर अपमान भी खुलेआम किया जा रहा है.

इसके कारण इनके हजारों सर्मथको मे भारी   आक्रोस है .इनकी पीडा  काग्रेंस के वरिष्ठ नेता जानते समझते है.इनसे भलीभांति परिचित भी है.ओर संपर्क मे भी है .

रामजी व्यास  भी निडर होकर सोशल मीडिया ,इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, समाचार-पत्रो मे सत्य को उजागर कर  रहे है.कांग्रेस इन्हें उम्मीदवार बनाती है तो भाजपा के लिए चुनाव जीतना कठिन होगा.

एक जनचर्चा है कि पुराने काग्रेसी,कोलारस विधानसभा -27 से भाजपा के वर्तमान विधायक वीरेन्द्र रधुवंशी को शिवपुरी विधानसभा-25से काग्रेंस उम्मीदवार बना सकती है.काग्रेंस के वरिष्ठ नेता जानते है कि यह शिवपुरी विधानसभा-25 से श्रेष्ठ चुनाव लडेंगे. मतदाताओं मे भी इनकी छवि निडर है.

काग्रेंस के उम्मीदवार बनने के लिए वरिष्ठ काग्रेंस नेता स्व. श्री साँवलदास गुप्ता के सुपुत्र राकेश गुप्ता,वरिष्ठ काग्रेंस नेता गणेशीलाल जेन एवं प्रकाश जेन के भतीजे नरेन्द्र जेन भोला,वरिष्ठ काँग्रेस नेता,पूर्व विधायक हरिवल्लभ शुक्ला के सुपुत्र आलोक शुक्ला,पूर्व विधायक गणेश गोतम,वरिष्ठ नेता शीतल प्रकाश जेन के भतीजे जिनेन्द्र जेन,शहर काग्रेंस अध्यक्ष मोहित अग्रवाल, नगर पालिका परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा,जिला महामंत्री एवं पत्रकार विजय चोकसे,युवक काग्रेंस अध्यक्ष अमित शिवहरे ने भी अपने सर्मथकों के साथ तैयारियां आरंभ कर दी है.


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles