Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

-माँ बेटे पर लाठी डंडे से जानलेवा हमले का वीडियों वायरल, पुलिस ने घटना का वीडियों पुराना बताया कामेश्वर विश्वकर्मा

  माँ-बेटे पर लाठी डंडे से जानलेवा हमले का वीडियों वायरल, पुलिस ने घटना का वीडियों पुराना बताया कामेश्वर विश्वकर्मा पन्नूगंज/सोनभद्र दबंग द्...

 माँ-बेटे पर लाठी डंडे से जानलेवा हमले का वीडियों वायरल, पुलिस ने घटना का वीडियों पुराना बताया

कामेश्वर विश्वकर्मा






पन्नूगंज/सोनभद्र

दबंग द्वारा घर में घुसकर मां-बेटे पर लाठी डंडे से जानलेवा हमले का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होते ही जिले में हड़कंप मच गया। जिसके बाद लोगों में तरह-तरह की चर्चाओं का दौर शुरू हो गया। बात जिले के बड़े प्रशासनिक अमले तक पहुँची तो जांच का दौर तुरन्त चालू हो गया। जांच के बाद पुलिस ने बताया कि, वीडियो 29 नवंबर का है और घटना ग्राम मझगवां थाना पन्नूगंज का है। 29 नवंबर को यशवंत सिंह पुत्र भैरव प्रसाद व लवकुश शर्मा पुत्र भैरव प्रसाद जो सगे भाई हैं उनमें जमीन व मकान के बंटवारे के विवाद को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हुई थी। प्राप्त तहरीर के आधार पर एक दूसरे के विरुद्ध पन्नूगंज थाना में  92/23व 93/23 धारा 323 504 आईपीसी  के तहत मुकदमा पंजीकृत कर प्रारंभिक मेडिकल परीक्षण कराया गया। जिसमें एक पक्ष को चिकित्सक द्वारा xray के लिए रेफर किया गया था। हालांकि एक दिन बाद ही दोनों पक्ष आपस में सुलह समझौता भी कर लिए।

दोबारा विवाद की स्थिति में दोनों पक्षों के विरुद्ध 107/ 116 सीआरपीसी की कार्रवाई की गई है। मौके पर राजस्व विभाग की टीम पुलिस बल के साथ जमीन विवाद की निपटारे के लिए गई थी। जिसमें 8 फीट रास्ते देने की बात कहकर दोनों पक्षों में आपसी राजा मंदी से सुलह समझौता भी कर लिए। 

इसी 8 फीट के रास्ते में एक नीम का पेड़ है। जिसे एक पक्ष यशवंत सिंह काटना नहीं चाहते हैं। जिससे रास्ते का अवरोध अब भी बना हुआ है। पुन: दोनों पक्षों से वार्ता की गई तो यशवंत सिंह पेड़ हटाने को तैयार है। लेकिन दूसरा पक्ष अब 8 फीट रास्ते पर असहमत जताते हुए 10 फीट का रास्ता चाहता है। जिसको देने के लिए विपक्षी यशवंत सिंह तैयार नहीं है।

इस संबंध में यशवंत सिंह द्वारा जमीन की पैमाईश हेतुं धारा 24 में प्रार्थना पत्र उप जिला मजिस्ट्रेट सदर के न्यायालय में दाखिल किया गया है तथा निर्धारित फीस भी जमा की गई है, लेकिन अभी धारा 24 की कार्रवाई नहीं हुई है। जो लंबित है। वीडियो पुराना है। विधिक कार्रवाई नियमानुसार की गई है। अब लंबित प्रक्रिया कब पूरी होगी ये कहा नहीं जा सकता। अगर लंबित प्रक्रिया में देरी हुई तो दोनों पक्षों में फिर से विवाद हो सकता है।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles