Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

गीता जयंती समारोह में पांच विभूतियों को किया जाएगा सम्मानित:अरुण कुमार चौबे

  गीता जयंती समारोह में पांच विभूतियों को किया जाएगा सम्मानित:अरुण कुमार चौबे - 23 दिसंबर को गीता में वर्णित स्वधर्म विषय पर होगी गोष्ठी - र...

 गीता जयंती समारोह में पांच विभूतियों को किया जाएगा सम्मानित:अरुण कुमार चौबे


- 23 दिसंबर को गीता में वर्णित स्वधर्म विषय पर होगी गोष्ठी

- राबर्ट्सगंज नगर स्थित जय प्रभा मंडपम में दोपहर एक बजे से किया गया है आयोजन

 अरुण कुमार चौबे,स्वागत सचिव, गीता जयंती समारोह समिति, सोनभद्र।

रिपोर्ट किरन साहनी

सोनभद्र। गीता जयंती समारोह समिति, सोनभद्र के स्वागत सचिव अरुण कुमार चौबे ने बताया कि विगत वर्षों की भांति इस वर्ष 23 दिसंबर शनिवार को गीता जयंती समारोह का आयोजन किया गया है। जिसमें पांच विभूतियों को सम्मानित किया जाएगा। इस मौके पर गीता में वर्णित स्वधर्म विषय पर गोष्ठी भी होगी। 

बता दें कि श्री परमहंस आश्रम सक्तेशगढ़, मिर्जापुर के स्वामी अड़गड़ानंद जी महाराज के परम शिष्य एवं आश्रम के प्रवक्ता रहे स्वर्गीय प्रेमनाथ चौबे जी तथा स्वामी जी की यथार्थ गीता के उर्दू अनुवादक रहे स्वर्गीय मुनीर बक्श आलम ने कार्यक्रम संयोजक डाक्टर कुसुमाकर श्रीवास्तव, डाक्टर वी सिंह एवं स्वागताध्यक्ष जगदीश पंथी जी से विचार विमर्श कर सोनभद्र जिला मुख्यालय पर गीता जयंती समारोह मनाने की शुरुआत की थी। इस अवसर पर गोष्ठी का भी आयोजन किया जाने लगा, जिसमें विद्वतजनों द्वारा गीता के बारे में विस्तार से व्याख्यान सुनाया जाने लगा। इसके अलावा गीता का प्रचार प्रसार करने में विशेष भूमिका निभाने वाले पांच विभूतियों को सम्मानित किया जाने लगा। गीता जयंती समारोह समिति के स्वागत सचिव अरुण कुमार चौबे ने बताया कि पिताजी के सपने को पूर्ण करने के लिए गीता जयंती समारोह का आयोजन किया गया है। यह आयोजन राबर्ट्सगंज नगर स्थित जय प्रभा मंडपम में 23 दिसंबर शनिवार को दोपहर एक बजे से किया गया है। इसमें गीता में वर्णित स्वधर्म विषय पर गोष्ठी भी आयोजित की गई है। जिसमें विद्वतजन व्याख्यान देंगे। उन्होंने गीता जयंती समारोह में अधिक से अधिक संख्या में गीता प्रेमियों को पहुंचने का आग्रह किया है।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles