Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

मेरी नजर में सबसे वंडरफुल लेडी कल्पना चावला: डीएफओ श्री यादव

  मेरी नजर में सबसे वंडरफुल लेडी कल्पना चावला: डीएफओ श्री यादव  शिवपुरी। मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में सामान्य वन मंडल में डीएफओ के पद पर प...

 मेरी नजर में सबसे वंडरफुल लेडी कल्पना चावला: डीएफओ श्री यादव 


शिवपुरी। मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में सामान्य वन मंडल में डीएफओ के पद पर पदस्थ श्री सुधांशु यादव से हमारे संवाददाता ने व्यक्तिगत चर्चा की तो उन्होंने बताया कि वर्ष 2010 से इंजीनियरिंग सेक्टर में एक निजी कंपनी में काम किया, लेकिन इस सेक्टर का दायरा सीमित होने की वजह से वह अपनी नौकरी से संतुष्ट नजर नहीं आए और मन में कुछ बड़ा करने की मंशा बनाई और 2014 में आईएफएस की परीक्षा पास कर डीएफओ बन गए। विस्तृत चर्चा में आगे उन्होंने बताया कि वह मप्र के खण्डवा, उज्जैन, बुरहानपुर, श्योपुर, सागर और अब वर्तमान में शिवपुरी जिले में डीएफओ के पद पर कार्यरत हैं। हमारे संवाददाता ने जब उनसे उनकी व्यक्तिगत पसंद के बारे में जानना चाहा तो बताया कि उन्हें गाना सुनने के साथ-साथ वह गाना भी पंसद करते हैं, साथ ही लिखना और पढऩा भी उनकी खूबी में शामिल हैं। जब उनसे देश के युवाओं के लिए संदेश के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि देश की युवा पीढ़ी को लक्ष्य निर्धारित कर अपने भविष्य का निर्माण करना चाहिए। जब उनसे उनके पसंदीदा अभिनेता के बारे में जाना तो उन्होंने आमिर खान का नाम लिया, जबकि पसंदीदा अभिनेत्रियों में माधुरी दीक्षित और काजोल देवगन का नाम बताया। जब उनसे पसंदीदा क्रिकेटर के बारे में पूछा तो उन्होंने भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा का नाम बताया। वहीं विश्व की वंडरफुल लेडी के बारे में जाना तो उन्होंने वैज्ञानिक कल्पना चावला का नाम बताया। इसके बाद जब उनके उनके पसंदीदा व्यंजन के बारे में पूछा तो उन्होंने मिठाई को अपना फेवरेट व्यंजन बताया। डीएफओ श्री यादव की पारिवारिक पृष्ठभूमि पर प्रकाश डालें तो वह मूलत: कानपुर उत्तरप्रदेश के रहने वाले हैं। उनके परिवार में पत्नी डॉ. अंजली यादव और एक वर्ष का बेटा अभिमन्यु उनके साथ रहते हैं। 

बॉक्स

विभाग में सुधार के कई काम किए

शिवपुरी में डीएफओ के रूप में पदभार ग्रहण के बाद से उनके द्वारा विभाग में लगातार सुधार के काम किए गए हैं। उनके द्वारा जिलेभर में निरीक्षण किया गया है इस दौरान विभाग में कई खामियां भी सामने आई जिनके दुरुस्त किया गया, वहीं लापरवाह अधिकारी और कर्मचारियों पर भी नकेल कसी। बावजूद इन सबके विभाग में लगातार सुधार के प्रयास किए जा रहे हैं।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles