Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 75 वां गणतंत्र दिवस

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 75 वां गणतंत्र दिवस पोलो ग्राउंड पर आयोजित हुआ जिला स्तरीय समारोह शिवपुरी / शिवपुरी जिले में गौरवशाली गणतंत्र की...


हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 75 वां गणतंत्र दिवस

पोलो ग्राउंड पर आयोजित हुआ जिला स्तरीय समारोह






शिवपुरी / शिवपुरी जिले में गौरवशाली गणतंत्र की 74वीं वर्षगांठ उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। पोलो ग्राउंड पर आयोजित कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने राष्ट्रीयध्वज फहराया और संयुक्त परेड की सलामी ली। 75 वें गणतंत्र दिवस पर आयोजित हुए मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने ध्वज फहराया। इसके बाद संयुक्त परेड का निरीक्षण किया। प्रदेश की जनता के नाम मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया। विभिन्न विभागों द्वारा अलग अलग थीम पर झांकियां निकाली गईं। झाँकियां भी आकर्षण का केन्द्र रहीं।


निकला आकर्षक मार्चपास्ट

संयुक्त परेड में जिला पुलिस बल, महिला पुलिस बल, 18वीं वाहिनी एसएएफ, वन विभाग, होमगार्ड, एनसीसी बालिका, एनसीसी वालक, शौर्य दल, स्काउट गाइड ने आकर्षक मार्चपास्ट किया। मार्चपास्ट के पश्चात सभी टुकड़ियों के परेड कमांडर्स से मुख्य अतिथि ने परिचय प्राप्त किया। इस मार्च पास्ट में सशस्त्र बल में आइटीबीपी शिवपुरी को प्रथम, एसएएफ द्वितीय और मध्य प्रदेश पुलिस महिला ने तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। परेड प्रदर्शन में निशस्त्र बल में प्रथम स्थान वन विभाग और द्वितीय स्थान एनसीसी सीनियर बालक एवं तृतीय स्थान एनसीसी सीनियर बालिका को मिला। जूनियर वर्ग में एनसीसी जूनियर एअर विंग  को प्रथम, स्काउट गाइड को द्वितीय, एनसीसी जूनियर आर्मी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।


रंगारंग एवं देशभक्तिपूर्ण सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति में स्कूली छात्र छात्राओं द्वारा मौजूद दर्शकों को देशभक्ति के जज्बे एवं अन्य मनमोहक प्रस्तुतियों से सराबोर कर दिया। सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति में शासकीय कन्या उ मा विद्यालय कोर्ट रोड शिवपुरी की टीम को प्रथम पुरस्कार, शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक-1 को द्वितीय पुरस्कार एवं अशासकीय गणेश ब्लेस्ड स्कूल शिवपुरी को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया। इसके साथ ही अन्य स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने भी मनमोहक प्रस्तुतियां दी। समारोह के अंत में मुख्य अतिथि द्वारा विजेताओं को शील्ड प्रदान की गयी।


मनमोहक झाँकियाँ भी निकलीं।

समारोह में शासन की विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों पर केन्द्रित विभिन्न विभागों द्वारा चलित झांकियां निकाली गई। जिसमें प्रथम पुरस्कार नगर पालिका शिवपुरी की झांकी को मिला। द्वितीय पुरस्कार कृषि विभाग और तृतीय पुरस्कार जेल विभाग की झांकी को मिला। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ने संबंधित विभागों की टीम को पुरस्कार के रूप में शील्ड प्रदान की।


उत्कृष्ट कार्य करने वालों को दिए प्रमाण-पत्र

विभिन्न विभागों में कार्यरत शासकीय सेवकों को उत्कृष्ट कार्य करने पर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि ने उन्हें प्रमाण पत्र देकर उनका उत्साहवर्धन किया और शुभकामनाएं दीं।


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles