Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

रामपुरा डांग पहुंचे कलेक्टर, रात्रि चौपाल का आयोजन

रामपुरा डांग पहुंचे कलेक्टर, रात्रि चौपाल का आयोजन ग्रामीणों की शिकायत पर पंचायत सचिव का वेतन रोकने के निर्देश शिक्षक को निलंबित करने के निर...


रामपुरा डांग पहुंचे कलेक्टर, रात्रि चौपाल का आयोजन

ग्रामीणों की शिकायत पर पंचायत सचिव का वेतन रोकने के निर्देश













शिक्षक को निलंबित करने के निर्देश भी दिये

रात्रि चौपाल के उपरांत जरूरतमंदो को कंबल का वितरण 

श्योपुर/कलेक्टर  संजय कुमार गत रात्रि को आदिवासी विकासखण्ड कराहल के ग्राम रामपुरा डांग पहुंचे तथा रात्रि चौपाल के माध्यम से ग्रामीणों से चर्चा की गई तथा उनकी समस्याएं सुन निराकरण के निर्देश दिये गये। ग्रामीणों की शिकायत पर जहां पंचायत सचिव श्री रामलखन शर्मा का दो माह का वेतन रोकने के निर्देश दिये गये, वही महिला श्रीमती लीला बाई आदिवासी द्वारा जमीन पर कब्जा किये जाने की शिकायत के मामले में शिक्षक श्री भरतलाल राठौर को निलंबित करने के निर्देश भी जिला शिक्षा अधिकारी को दिये। इस दौरान उन्होने सभी ग्रामीणों को कंबल का वितरण भी किया। इस अवसर पर प्रभारी एसडीएम श्री संजय जैन, तहसीलदार श्रीमती प्रेमलता पाल सहित पटवारी आदि अधिकारी उपस्थित रहें। 

कलेक्टर  संजय कुमार ने रात्रि चौपाल के दौरान खाद्यान वितरण की समीक्षा की गई, जिसमें ग्रामीणों ने बताया कि गांव के कुछ लोगों को पात्रता पर्ची जारी नही हुई है। इस पर उन्होंने पंचायत सचिव को सभी पात्रता पर्ची जारी कराने के निर्देश दिये गये। उन्होंने श्री रज्जन आदिवासी का नाम आवास प्लस की सूची में दर्ज करने के निर्देश भी दिये। इसके साथ ही श्री परसादी आदिवासी को पुत्र स्व. श्री राजपाल आदिवासी की सडक दुर्घटना में मृत्यु पर राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना के तहत लाभान्वित करने के निर्देश भी दिये। इसके साथ ही आरबीसी के तहत सडक दुर्घटना में मृत्यु पर 15 हजार रूपये की आर्थिक सहायता का प्रकरण भी तैयार करने के निर्देश दिये। खाद्यान पर्ची, संबल योजना आदि पंचायत कार्यो में लापरवाही बरतने पर पंचायत सचिव श्री रामलखन शर्मा का दो माह का वेतन रोकने के निर्देश दिये गये। 

इसी प्रकार श्रीमती लीला आदिवासी द्वारा अवगत कराया गया कि उसके पिता के नाम से भूमि है, जिस पर शिक्षक श्री भरतलाल राठौर द्वारा कब्जा कर लिया गया है। उक्त मामले में शिक्षक को निलंबित करने के निर्देश दिये गये। 

 कलेक्टर  संजय कुमार द्वारा इस अवसर पर रामपुरा डांग में सभी ग्रामीणों को कंबल भेंट किये गये तथा बच्चों को बिस्किट एवं टाफी प्रदान की गई। उन्होने रात्रि चौपाल में शामिल सभी ग्रामीण महिला-पुरूषो को कंबल प्रदान किये, साथ ही घर-घर जाकर भी कंबल का वितरण किया गया। 

एसडीएम लेगे बच्चों का टेस्ट

रात्रि चौपाल के दौरान विद्यालय के शिक्षको द्वारा बच्चों को नही पढाये जाने के संबंध में हुई शिकायत पर कलेक्टर श्री संजय कुमार ने निर्देश दिये कि एसडीएम द्वारा विद्यालयीन समय में आकर बच्चों का टेस्ट लिया जायेगा, शैक्षणिक स्थिति कमजोर पाये जाने पर विद्यालय में पदस्थ सभी शिक्षको के विरूद्ध कार्यवाही होगी। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles