Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

18 फरवरी को 18 किमी निकलेगी सोनांचल बचाओ तिरंगा पदयात्रा:रोशन लाल यादव

  18 फरवरी को 18 किमी निकलेगी सोनांचल बचाओ तिरंगा पदयात्रा:रोशन लाल यादव - दुद्धी जिला, सोनांचल राज्य, सोनांचल एक्सप्रेस, सोनंचल एयरपोर्ट और...

 18 फरवरी को 18 किमी निकलेगी सोनांचल बचाओ तिरंगा पदयात्रा:रोशन लाल यादव


- दुद्धी जिला, सोनांचल राज्य, सोनांचल एक्सप्रेस, सोनंचल एयरपोर्ट और सोनांचल विश्वविद्यालय की मांग को लेकर निकलेगी यात्रा

- सीएम, रेल मंत्री, उड्डयन मंत्री, डीएम समेत संबंधित अधिकारियों को सोसंवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पत्रक भेज उठाई मांग 

- दुद्धी बार एसोसिएशन और सिविल बार एसोसिएशन दुद्धी ने पद यात्रा का किया समर्थन

- विंढमगंज से 18 किमी चलकर दुद्धी में यात्रा का होगा समापन 

रिपोर्टिंग कामेश्वर विश्वकर्मा


सोनभद्र। सोनांचल संघर्ष वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रोशन लाल यादव एडवोकेट ने 18 फरवरी को 18 किमी सोनांचल बचाओ तिरंगा पद यात्रा निकालने का ऐलान किया है। यह पद यात्रा विंढमगंज थाना तिराहा से चलकर 18 किलोमीटर दूर दुद्धी क्रिकेट मैदान पहुंचेगी जहां यात्रा का समापन होगा। पद यात्रा में सोनांचल संघर्ष वाहिनी के महज 50 कार्यकर्ता शामिल होंगे। पद यात्रा का समर्थन दुद्धी बार एसोसिएशन और सिविल बार एसोसिएशन दुद्धी द्वारा किया गया है। जिसमें दुद्धी जिला, सोनांचल राज्य, सोनांचल एक्सप्रेस, सोनांचल एयरपोर्ट तथा सोनांचल विश्वविद्यालय की मांग शामिल है। पदयात्रा के बाबत बाबत मुख्यमंत्री, रेल मंत्री,उड्डयन मंत्री, डीएम समेत अन्य संबंधित अधिकारियों को पत्रक भेज कर अवगत कराया गया है।

सोनांचल संघर्ष वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रोशन लाल यादव एडवोकेट ने बताया कि जिले की विभिन्न समस्याओं को लेकर सोनांचल बचाओ तिरंगा पदयात्रा यात्रा 18 फरवरी को सुबह 10 बजे से विंढमगंज थाना तिराहा से 18 किलोमीटर चलकर शाम पांच बजे दुद्धी क्रिकेट मैदान पहुंचेगी, जहां पदयात्रा का समापन हो जाएगा। यह यात्रा दुद्धी जिला, सोनांचल राज्य, सोनांचल एक्सप्रेस, सोनांचल एयरपोर्ट और सोनांचल विश्वविद्यालय के साथ ही जिले में संचालित कल कारखानों में सोनभद्र के लोगों को नौकरी दिलाए जाने, आदिवासी, गिरीवासी, वनवासी लोगों को वनाधिकार कानून का पालन कराते हुए भौमिक अधिकार दिलाए जाने के साथ ही जिले की रायल्टी का सोनांचल के सर्वांगीण विकास में लगाए जाने की मांग की गई है।

उन्होंने यह भी बताया कि इस यात्रा के बाबत मुख्यमंत्री, रेल मंत्री,उड्डयन मंत्री, डीएम समेत अन्य संबंधित अधिकारियों को पत्रक भेज कर उपरोक्त मांग उठाई गई है। इस यात्रा में सोनांचल संघर्ष वाहिनी के महज 50 कार्यकर्ता ही शामिल रहेंगे, ताकि पद यात्रा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो। उन्होंने यह भी बताया कि पिछले वर्ष 2023 में भी पद यात्रा एक मार्च से चार मार्च तक शक्तिनगर से राबर्ट्सगंज तक निकाली गई थी और सफल रही। अबकी बार भी पद यात्रा का दुद्धी बार एसोसिएशन और सिविल बार एसोसिएशन दुद्धी ने समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि जिले की समस्यायों के साथ ही जिले के लोगों के साथ हो रहे दुर्व्यवहार किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके लिए चाहे जितना बड़ा आंदोलन क्यों न करना पड़े भविष्य में किया जाएगा।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles