Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

मारकुंडी घाटी में तीर्थ यात्रियों से भरी डबल डेकर बस अनियंत्रित होकर घाटी में जा पलटी

  मारकुंडी घाटी में तीर्थ यात्रियों से भरी डबल डेकर बस अनियंत्रित होकर घाटी में जा पलटी रिपोर्टिंग कामेश्वर विश्वकर्मा  मारकुंडी सोनभद्र चोप...

 मारकुंडी घाटी में तीर्थ यात्रियों से भरी डबल डेकर बस अनियंत्रित होकर घाटी में जा पलटी

रिपोर्टिंग कामेश्वर विश्वकर्मा 

मारकुंडी सोनभद्र




चोपन थाना क्षेत्र के गुर्मा चौकी अंतर्गत आने वाले मारकुंडी घाटी में तीर्थ यात्रियों से भरी डबल डेकर बस अनियंत्रित होकर घाटी में जा पलटी। जिसमे 2 दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। बस को अशुभ मानने वाले यात्री ने बताया कि बस्ती जिले से चलने से पहले से ही बस की अशुभ घड़ी की शुरुआत हो गई थी। 12 तारीख को बस्ती जिले में स्थित सोनू पार्क के पास बस दुर्घटना का शिकार हुई थी। 13 तारीख को बस की दोबारा रिपेरिंग करानी पड़ी थी। बनारस दर्शन के बाद हम लोग वहां से निकले और मारकुंडी घाटी पर बस दुर्घटना की शिकार हो गई। घटना के बाद यात्रियों की मची चीख पुकार साफ देखी जा सकती थी। भोर में हुए हादसे से सभी यात्री हैरान हो गए कि बस कब खाई में जा गिरी और यात्रियों में इस बात की बेचनी रही कि घटना आखिर हुई तो हुई कैसे। यात्रियों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस और एम्बुलेंस को दी। प्रारंभिक सूचना के आधार पर बस में सवार 50 से ऊपर तीर्थ यात्री मौजूद थे। जिसमे 2 दर्जन से ऊपर तीर्थ यात्री घायल बताये जा रहे है। मौके पर पहुंचते ही। पुलिस ने राहत बचाव कार्य तुरंत शुरू कर दिया गया और बस में फंसे घायलों को निकाल कर एम्बुलेंस की सहायता से पास के जिला अस्पताल भेज दिया गया। घायल यात्रियों में तीन यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है जिन्हें बेहतर इलाज के लिए वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। हालांकि की जिला अस्पताल में पड़े घायलों ने गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि अस्पताल में उनका। कोई सुध लेने वाला नहीं है डॉक्टर भी तत्काल नहीं पहुंचे।  यात्रियों ने बेहतर इलाज न मिलने का भी आरोप लगाया है। सभी श्रद्धालु बस्ती जिले से बस में सवार होकर उड़ीसा के जगन्नाथ पुरी दर्शन करने जा रहे थे।

वाइट तीर्थ यात्री रवींद्रनाथ त्रिपाठी

गौरतलब हो कि मारकुंडी घाटी पर अक्सर आये दिन दुर्घटनाओं से दो चार होना पड़ता है। वाहन चालकों के लिए इंस्ट्रक्शन का भी बोर्ड रोड पर लगा हुआ है। लेकिन वो नाकाफी है। रोड की देख रेख करने वाली कंपनी को घटना से बचने के लिए दूसरे उपाय करने होंगे और रोड सेफ्टी नियम को प्रशासन द्वारा वाहन चालकों पर सख्ती से पेश आना होगा।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles