Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दो दिवसीय बाल शिविर कार्यक्रम का हुआ समापन

  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दो दिवसीय बाल शिविर कार्यक्रम का हुआ समापन रिपोर्टिंग कामेश्वर विश्वकर्मा चोपन /सोनभद्र राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ...

 राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दो दिवसीय बाल शिविर कार्यक्रम का हुआ समापन

रिपोर्टिंग कामेश्वर विश्वकर्मा


चोपन /सोनभद्र राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा बाल शिविर कार्यक्रम का किया गया आयोजन।

अपने अन्य परंपरागत कार्यक्रमों के तहत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा बाल शिविर का आयोजन गुरुद्वारा इंटरमीडिएट कॉलेज परिसर में आयोजित किया गया इस दौरान चोपन, ओबरा, डाला इत्यादि स्थानों से 200 से अधिक बाल्य स्वयंसेवकों ने कार्यक्रम संबंधित प्रशिक्षण ग्रहण किया।

 संघ द्वारा कार्यक्रम में तय नियम के अनुसार कक्षा पांचवी से 9वी तक के विद्यार्थी जिनकी आयु सीमा 7 से 15 वर्ष हो को इस कार्यक्रम में प्रशिक्षण हेतु आमंत्रित किया गया था।

 इस दौरान आए हुए सभी स्वयंसेवकों को अपने घर से मौसम अनुकूल ओढ़ने व बिछाने के लिए बिस्तर के साथ गिलास कटोरी थाली इत्यादि लेकर आना था।

चोपन नगर कार्यवाह हंसराज जी ने संबंधित जानकारी देते हुए बताया कि संघ अनेक  वर्षों से राष्ट्र कार्य और व्यक्ति निर्माण का कार्य करता आ रहा और संघ का उद्देश्य भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए निरंतर कार्यरत है किसी भी राष्ट्र की उन्नति के लिए वहां की आने वाली पीढ़ी का संस्कृत नेतृत्व शक्ति इत्यादि का विकसित होना अत्यंत आवश्यक हो जाता है उसी के लिए संघ अनेक प्रकार से निरंतर कार्यक्रम करता रहता है इस निर्मित इस बाल शिविर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि व मुख्य वक्ता के रूप में मनीष जी सह प्रांत प्रचारक के साथ मनीष जी जिला प्रचारक, रविंद्र जी जिला कार्यवाह एवं नगर के अन्य कई वरिष्ठ स्वयंसेवक पूरे कार्यक्रम को सफल व संपन्न कराने में रहे मौजूद।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles