Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

पीएम जनमन और सहरिया लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य को गंभीरता से लें

  पीएम जनमन और सहरिया लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य को गंभीरता से लें  व्हीसी के जरिए कलेक्टर श्रीमती चौहान ने की प्रगति की समीक्षा...

 पीएम जनमन और सहरिया लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य को गंभीरता से लें 

व्हीसी के जरिए कलेक्टर श्रीमती चौहान ने की प्रगति की समीक्षा 


ग्वालियर / पीएम जनमन योजना और शेष सहरिया लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाने के काम को गंभीरता से लें। यह काम अभियान बतौर करें। इसमें जरा सी भी ढ़िलाई बर्दाश्त नहीं होगी। इस आशय के निर्देश कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने शुक्रवार को अलग-अलग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग लेकर जिले के विकासखण्ड घाटीगाँव, भितरवार व डबरा के अंतर्गत पीएम जनमन के तहत बनाए जा रहे आयुष्मान कार्ड की प्रगति की समीक्षा की। 

व्हीसी में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विवेक कुमार, एसडीएम घाटीगाँव, भितरवार व डबरा की एसडीएम, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, खण्ड चिकित्सा अधिकारी, जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं संबंधित ग्राम पंचायतों के आशा कार्यकर्ता, एएनएम, ग्राम पंचायत सचिव व ग्राम रोजगार सहायक शामिल हुए। 

आयुष्मान कार्ड के जिला नोडल अधिकारी डॉ. हेमशंकर शर्मा ने बताया कि पीएम जनमन के तहत प्रदेश की विशेष पिछड़ी जनजातियों में शुमार सहरिया लोगों के जिले में कुल 43 हजार 862 कार्ड बनाने का लक्ष्य है। इनमें से लगभग 28 हजार लोगों के कार्ड बनाए जा चुके हैं। शेष 15 हजार सहरिया लोगों के कार्ड बनाने का काम युद्ध स्तर पर जारी है। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles