Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

चम्बल कमिश्नर ने ग्राम बमरोली में तालाब गहरीकरण कार्य का किया अवलोकन

  चम्बल कमिश्नर ने ग्राम बमरोली में तालाब गहरीकरण कार्य का किया अवलोकन मुरैना /प्रदेश सरकार की पहल पर 5 से 16 जून, 2024 तक ’’जल गंगा संवर्धन...

 चम्बल कमिश्नर ने ग्राम बमरोली में तालाब गहरीकरण कार्य का किया अवलोकन





मुरैना /प्रदेश सरकार की पहल पर 5 से 16 जून, 2024 तक ’’जल गंगा संवर्धन’’ अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत प्रत्येक गांव में 16 जून तक गतिविधियां संचालित करने के निर्देश है। इसके तहत चम्बल कमिश्नर श्री संजीव कुमार झा ने शुक्रवार को मुरैना जनपद पंचायत के ग्राम बमरोली में तालाव के गहरीकरण के कार्य का अवलोकन किया।  

कमिश्नर श्री झा ने कहा कि तालाबों, चेक-डेम, स्टाप-डेम, बावड़ियों व सार्वजनिक उपयोगी कूपों के गहरीकरण और मरम्मत के लिए आवश्यक गतिविधियां चलाई जा रही है। इस अभियान में जनसहयोग से यह कार्य किये जा रहें है। चम्बल कमिश्नर ने कहा कि इस तालाव के गहरीकरण होने के बाद खेती के लिये पर्याप्त पानी मिलेगा, अभी तक इस तालाब से 20 किसानों की 70 हेक्टेयर भूमि सिंचित की जा रही थी। तालाब के गहरीकरण का कार्य जनसहयोग से कराया जा रहा है। उन्होंने कृषकों से कहा कि तालाब के गहरीकरण में सहयोग करें और पेड़ लगाये। ताकि खेती के लिये पर्याप्त जल संग्रहित हो सके। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत डॉ. इच्छित गढ़पाले, ईआरईएस  आर.आर. सुमन, जनपद सीईओ  महावीर जाटव, एसडीओ ईआरईएस  ध्वनित मिश्रा सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles