Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

शासकीय कार्य में लापरवाही पर वेतन काटने में कोई कंजूसी नहीं होगी : सीईओ

शासकीय कार्य में लापरवाही पर वेतन काटने में कोई कंजूसी नहीं होगी - जिला सीईओ   मनरेगा योजना के तहत जिला सीईओ ने समीक्षा बैठक की  मुरैना /मुख...


शासकीय कार्य में लापरवाही पर वेतन काटने में कोई कंजूसी नहीं होगी - जिला सीईओ  

मनरेगा योजना के तहत जिला सीईओ ने समीक्षा बैठक की 


मुरैना /मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ. इच्छित गढ़पाले ने कहा कि लोकसभा निर्वाचन के कारण मनरेगा योजना के अंतर्गत कई योजनाओं में गति बहुत धीमी हो गई है। उस गति में सुधार करने के लिये अधिकारियों को बहुत मेहनत करने की जरूरत है। जो अधिकारी कार्य में लापरवाही बरतेंगे, उनको किसी हालत में बक्खा नहीं जायेगा और वेतन काटने में कोई कंजूसी नहीं होगी। यह निर्देश उन्होंने जिला पंचायत के सभागार में बैठक के दौरान शुक्रवार को अधिकारियों को दिये। इस अवसर पर जनपद सीईओ, सभी ग्रामीण विकास विभाग से जुड़े अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।   

जिला सीईओ ने बैठक के दौरान निर्देश दिये कि जिन जनपद पंचायतों में मनरेगा के अंतर्गत निर्माण कार्यो में शासन द्वारा मजदूरी एवं सामग्री पर व्यय के अनुपात की पूर्ति नहीं की गई है। समुचित समीक्षा नहीं की गई है तथा शासन स्तर पर अत्यंत ही निराशा व्यक्त की जा रही है। उन जनपद पंचायतों के सीईओ का 03 दिन का वेतन, 03 दिन का उपयंत्रियों का वेतन काटा जायेगा। जिन-जिस उपयंत्रियोंं एवं एपीओ का रेशो निर्धारित मापदण्डों के अनुसार नहीं है, शासन द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई है। उन जनपद पंचायतों के सीईओ, उपयंत्रियों एवं एपीओ आगामी आदेश तक वेतन आहरित न किया जाये।  एक सप्ताह के अन्दर रेशो मेंटेन न होने पर 07 दिवस का वेतन कटेगा, 15 दिन में रेशो मेंटेन न करने पर 15 दिन का वेतन कटेगा, 01 माह में रेशो मेंटेन न होने पर सम्बंधित उपयंत्री, एपीओ आदि को जिला पंचायत कार्यालय अटेच किया जायेगा। 

उन्होंने कहा कि कैलारस उपयंत्री  गुलाब सिंह द्वारा निर्धारित रेशो मेंटेन नहीं करना पाया गया। अगले शुक्रवार को अधोहस्ताक्षरकर्ता के समक्ष उपस्थित होने एवं 07 दिन का वेतन काटे जाने के निर्देश दिये। उपयंत्री  ब्रजेश आर्य द्वारा निर्धारित रेशो मेंटेन न करने पर 07 दिन का वेतन काटे जाने एवं अगले शुक्रवार को अधोहस्ताक्षरकर्ता के समक्ष उपस्थित होने के निर्देश दिये है। सीनियर डाटा मैनेजर  महेश आय एवं सहायक लेखा अधिकारी जिला पंचायत  दीपक सिंघल द्वारा निर्धारित रेशो मेंटेन न करने वाले उपयंत्रियों पर कार्यवाही होगी। 

इसी प्रकार मुरैना जनपद के उपयंत्री  डीएस कंषाना को भी मापदण्डों का पालन करने के निर्देश दिये, अन्यथा 07 दिन का वेतन काटा जायेगा। इसी प्रकार की कार्यवाही समस्त जनपद पंचायतों में एपीओ आदि के खिलाफ की जायेगी। बैठक में पीओ मनरेगा श्री महेश आर्य,  दीपक सिंघल को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles