Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

टीएल बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की हुई समीक्षा

जल गंगा संवर्धन अभियान आमजन का अभियान है, जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ आम जनता को भी अभियान में शामिल करें- कलेक्टर टीएल बैठक में विभिन्न विभाग...


जल गंगा संवर्धन अभियान आमजन का अभियान है, जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ आम जनता को भी अभियान में शामिल करें- कलेक्टर

टीएल बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की हुई समीक्षा





शिवपुरी / कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने सोमवार को आयोजित समय-सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक में सीएम हेल्पलाइन और लंबित शिकायतों की समीक्षा की। सीएम हेल्पलाइन में जिन विभागों की अधिक शिकायत लंबित हैं और पिछले कुछ महीनो से निराकरण पर ध्यान नहीं दिया गया है, वे सभी अधिकारी इसे गंभीरता से लेते हुए सीएम हेल्पलाइन का निराकरण करें। 

कलेक्टर रवींन्द्र कुमार चौधरी ने जल गंगा संवर्धन अभियान के संबंध में निर्देश देते हुए कहा कि यह अभियान 5 जून से 16 जून तक चलेगा। अभियान के माध्यम से जितनी भी पुरानी जल संरचना तथा नदी, तालाब, चेक डैम, नालों की साफ सफाई का कार्य किया जाए। अभियान में जनभागीदारी से कार्यों को कराया जाए। यह अभियान आमजन का अभियान है, जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ आम जनता को भी अभियान में शामिल करें। 

कलेक्‍टर श्री चौधरी ने निर्देश दिए कि सभी नगरीय निकाय जल गंगा संवर्धन अभियान के अंतर्गत जो कार्य किया जाना है, उसके लिए योजना बनाएं तथा स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर जनभागीदारी से कार्य संपादित कराए। वृक्षारोपण के लिए भूमि चिन्हित करें तथा वहां पर गड्डे की खुदाई करें। ताकि वर्षा काल में अच्छे से पेड़ पौधे लगाए जा सके। तालाबों के आसपास वृक्षारोपण किया जाए। उन्होंने शिवपुरी शहर के भुजरिया तालाब में जनभागीदारी से आमजन द्वारा श्रमदान कर किए जा रहे सफाई कार्य की सराहना की। इसके साथ ही महुअर नदी, पिछोर के मोती तालाब, शिवपुरी शहर के जाधव सागर की साफ-सफाई कार्य की भी समीक्षा की। 

उन्होंने कहा कि विधानसभा के प्रश्नों के उत्तर समय-सीमा में भेजना सुनिश्चित करें। उन्होंने शाला प्रवेश, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, कॉलेज चलें हम अभियान, उचित मूल्य की दुकानों से संबंधित शिकायतों की समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में अपर कलेक्टर दिनेश चंद्र शुक्ला, डिप्टी कलेक्टर, तहसीलदार एवं अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे। 


No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles