Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Total Pageviews

मध्य प्रदेश में भी लागू हो दुकानों का नामकरण कानून _ धैर्यवर्धन

  मध्य प्रदेश में भी लागू हो दुकानों का  नामकरण कानून _ धैर्यवर्धन शिवपुरी /मध्य प्रदेश भाजपा के पूर्व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य धैर्यवर्धन ने...

 मध्य प्रदेश में भी लागू हो दुकानों का  नामकरण कानून _ धैर्यवर्धन


शिवपुरी /मध्य प्रदेश भाजपा के पूर्व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य धैर्यवर्धन ने खाद्य सामग्री विक्रेताओं की दुकान , हाथ ठेलों पर अनिवार्य रूप से नाम , आधार कार्ड पर अंकित पता और गुमास्ता कानून के अंतर्गत आवंटित पंजीयन नंबर और विक्रेता तथा दुकान मालिक का  मोबाइल नंबर अनिवार्यतः लिखा जाना चाहिए ।

वरिष्ठ भाजपा नेता धैर्यवर्धन ने प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव , नगरीय निकाय मंत्री माननीय कैलाश विजयवर्गीय को एक्स/ ट्विटर पर लिखा कि गुमास्ता कानून के पालनार्थ भी सभी विक्रेताओं को अपना नाम और पता दुकान पर साफ, बड़े अक्षरों में लिखना ही चाहिए । 

भाजपा नेता धैर्यवर्धन द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि उत्तर प्रदेश की तरह अब मध्य प्रदेश में भी इसे अनिवार्यतः लागू किया जाना चाहिए ।

उन्होंने कहा कि कई बार विक्रेताओं द्वारा अमानक और अशुद्ध सामग्री बेच दी जाती है । खरीददारों को यह भी पता नहीं होता कि उसको गलत, अशुद्ध या सड़ी, गली सामग्री देने वाला दुकानदार कौन है ।

नगर पालिका गली गली में मौजूद रेहड़ी, ठेले वालों से प्रतिदिन टैक्स वसूली करती थी तो नाम , पता लिखने में एतराज क्यों ! नगर पालिका, नगर पंचायत, नगर निगम आदि संस्थाओं को इस सभी विक्रेताओं को एक विक्रेता नंबर उपलब्ध कराना चाहिए ताकि नगर पालिका में टैक्स की राशि ज्यादा पहुंचेगी । ठेकेदार या वसूली कर्मचारी अभी बड़ी तादाद में दुकानदारों से सड़क पर खड़े होने के एवज में पैसे लेकर अपनी जेब में डाल लेते हैं ।

खान पान का सामान बेचने वाले और जिम्मेदार बने इसलिए 

खान पान की रेहड़ी वाले जरूर यह जानकारी स्वप्रेरणा से पठनीय आकर में यह सब लिखें ।

No comments

Contact Form

Name

Email *

Message *

Latest Articles